Site icon Bloggistan

Winter Eye Care Tips:सर्दियों में आखों का रखें ख्याल, नहीं होगी चुभन और कोई भी परेशानी, जानें

Winter Eye Care Tips

Winter Eye Care Tips

Winter Eye Care Tips: सर्दियों में आंखों की देखभाल करना जरूरी होता है.आंखों की देखभाल नहीं की जाए तो कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं.कई बार ठंडी हवाओं और कम तापमान की वजह से आंखें ड्राई होने लगती हैं.कई लोगों में आंखें लाल होने की समस्या भी देखी जाती है.हर शख्स को अपनी आंखों की देखभाल अच्छे से करनी चाहिए. सर्दियों में आंखों में ड्राईनेस बड़ी समस्या है.जरा सी देखभाल आपकी आंखों को चकाचक कर देगी.

eyes in winter

डिहाइड्रेशन नहीं होने दें

सर्दियों के मौसम में खुद को हाइड्रेट रखना बहुत ज्यादा जरूरी होता है.कम पानी पीने से डीहाइड्रेशन की समस्या हो सकती है.इसलिए रोजाना कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पिएं.

 डाइट का रखें विशेष ख्याल

सर्दियों में आपको अपनी डाइट का विशेष ख्याल रखना चाहिए.इसलिए कोशिश करें कि, आप पत्तेदार सब्जियों का सेवन करें.साथ ही ड्राईफ्रूड्स को अपनी डाइट में शामिल करें.

हीटर की सेटिंग का रखें ध्यान

कमरे में हीटर की सेटिंग्स का हमेशा ख्याल रखें. हवा में कुछ नमी जोड़ने के लिए ह्यूमिडिफायर का उपयोग करें.वहीं हीटर रखते समय अपने कमरे की खिड़कियों को खोल लें. अगर इसके बाद भी आपको आंखों में रूखापन महसूस हो तो हवा में कुछ नमी के लिए ह्यूमिडिफायर का इस्तेमाल करें.


अच्छे सनग्लासेस पहनें

हमारी आंखों के लिए यूवी रेज काफी खतरनाक होती हैं.ऐसे में हमेशा अच्छे सनग्लासेस का इस्तेमाल करना चाहिए. वहीं, सनग्लास जो भी लगाएं वो अच्छी क्वालिटी का हो.

ये भी पढ़ें: सोने का तरीका आपकी पर्सनालिटी का खोलता है राज, जानिए कैसे ?

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.

Exit mobile version