Site icon Bloggistan

Summer Skin Care Tips: धूप में रह कर हो गए हैं काले,तो न हों परेशान, इस देशी नुस्खे से हफ्ते भर में शीशा जैसा चमक जायेगा चेहरा

Skin Care Tips

Skin Care Tips

Summer Skin Care Tips : गर्मी का मौसम शुरू हो गया है. इस मौसम में धूल मिट्टी और पसीना के कारण त्वचा रूखी और बेजान दिखने लगती है. साथ ही आपके चेहरे की रंगत और खूबसूरती भी धीरे धीरे गायब होने लगती है. जिस वजह से हम सभी इस समस्या से परेशान हो जाते हैं और मार्केट में मिल रहे तरह तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगते हैं. लेकिन इन महंगे प्रोडक्ट्स से भी कोई फायदा नहीं मिलता है. उल्टा यह हमारे चेहरे को और बेजान बना देता है.

Summer Skin Care Tips

ऐसे में आपको अपने चेहरे पर देशी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए. जी हां! अगर आप अपने चेहरे पर देशी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं तो इससे चेहरे को बिना नुकसान पहुंचे, आपका चेहरा खूबसूरत दिखने लगेंगी. बता दे इस मौसम में चेहरे की खूबसूरती बनाए रखने और खिली-खिली त्वचा के लिए खीरा बहुत फायदेमंद होता है. वैसे तो गर्मी के दिनों में खीरा शरीर के लिए भी लाभकारी होता है लेकिन आप इसे अपने चेहरे पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. क्योंकि इससे चेहरा साफ और ग्लोइंग दिखती है.

बता दे खीरे को आप अलग-अलग तरह से चेहरे (Summer Skin Care tips) पर इस्तेमाल कर सकते हैं. खीरा स्किन को नमी देता है और सनबर्न को पूरी तरह ठीक करने का काम करता है. और खास बात यह है कि इसे चेहरे kk किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचता है. तो चलिए बिना देर किए इसके बारे अच्छी तरह से जानते हैं.

Summer Skin Care Tips: डार्क सर्कल को करेगा दूर

गर्मी के दिनों में अधिक धूल और गर्मी की वजह से आंख के नीचे डार्क सर्कल आ जाती है. जिस वजह से आप बदसूरत दिखने लगती हैं. ऐसे में आप इसे छिपाने के लिए कंसीलर, हाईलाइटर का यूज करती हैं. किंतु आप खीरा के मदद से भी छुटकारा पा सकते हैं. बता दे खीरा को आंख पर लगाने से आपके डार्क सर्कल्स बिलकुल गायब हो जाएंगे.

इसके लिए आपको सबसे पहले एक ताजा खीरा लेना पड़ेगा जो आपके घर के किचन में आसानी से मिल जायेगा. इसके बाद आप खीरा को गोल गोल काट लें. और उसे कुछ देर के लिए फ्रिज में रख दें. जब ये अच्छी तरह ठंडे हो जाए तो इन्हें आंखों पर रखें. करीब 20 मिनट तक खीरे को आंखों पर रहने दें. इसे अपनी डेली रुटीन का हिस्सा बनाएं. आंखों के नीचे का काला घेरा जल्दी ही खत्म हो जाएगा.

टोनर की तरह करें इसका इस्तेमाल

गर्मी के दिनों में अपने चेहरे का खास ख्याल रखने के लिए आप खीरा को टोनर के तरह इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए आप सबसे पहले एक खीरा लें. उसके बाद उसे अच्छी तरह धुल लें और फिर इसे कद्दूकश करें. खीरे का रस अच्छी तरह निकालकर एक बोतल में रखकर फ्रिज में रख दें. इसके बाद हर दिन चेहरा धोने के बाद इसे लगाएं. चेहरा खिला-खिला दिखने लगेगा.

फेस पैक बनाकर करें इस्तेमाल

अगर आपका भी चेहरा धूप में जा जा कर काला पड़ गया है तो आप खीरा से बना फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं. घर पर खीरा का फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले खीरे को कद्दूकश कर उसमें से रस निकाल लें. इसके बाद इसमें एलोवेरा जेल को एड कर इसका पेस्ट तैयार कर लें. तथा इसे चेहरे पर अप्लाई करें. रोजाना ऐसा करने से हफ्ते भर में ही आपके चेहरे पर ग्लो आ जायेगा और आप खूबसूरत दिखने लगेंगी.

ये भी पढ़ें: Summer makeup Tips:अब पसीने से नहीं होगा मेकअप खराब, जरूर ट्राई करें ये शानदार टिप्स

Exit mobile version