Site icon Bloggistan

Summer Recipe for Dinner : गर्मियों में रात के डिनर में शामिल करें ये टेस्टी ककड़ी का रायता, शरीर को मिलेगी ठंडक, जानें आसान रेसिपी

Summer Recipe for Dinner

Summer Recipe for Dinner

Summer Recipe for Dinner : गर्मी शुरू होते ही सबसे चिंता का विषय खाना पीना बन जाता है. इस मौसम में लोगों को अपने शरीर का खास ख्याल रखने की जरूरत पड़ती है. गर्मी में लोग शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए ज्यादातर जूस, फल आदि का सेवन करते हैं. लेकिन इस मौसम में खाने का भी खास ख्याल रखने की जरूरत है. ऐसे में अगर आप भी रात के डिनर में कुछ ऐसा ट्राई करना चाहते हैं, जो शरीर को ठंडा रखने के साथ साथ काफी फायदेमंद हो तो ककड़ी सबसे बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

Summer Recipe for Dinner

ककड़ी एक सुपरफूड है जिसे गर्मी के दिनों में सबसे अधिक सेवन किया जाता है. इसमें पानी और फाइबर की अच्छी मात्रा मौजूद होती है. जिस वजह से यह कब्ज और डिहाइड्रेशन की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. अगर आप इसे सलाद के रूप में खाने के अलावा इसका रायता बनाकर डिनर में खाते हैं तो ज्यादा सही रहेगा. लेकिन अगर आपको रायता बनाना नहीं आता है तो आप इस रेसिपी की मदद से घर पर ही आसानी से टेस्टी रायता बना सकते हैं. तो चलिए बिना देर किए इसे बनाने की विधि जानते हैं.

ये भी पढ़ें: Henna Mehndi Designs : हाथों पर लगाएं मेंहदी के ये 5 ट्रेंडी डिजाइन, खूबसूरती में लग जायेगा चार चांद

Summer Recipe for Dinner: आवश्यक सामग्री

1 ककड़ी
1 कप दही गाढ़ा
2 हरी मिर्च
½ टी स्पून जीरा पाउडर
2 टेबलस्पून हरी धनिया पत्ती
स्वादानुसार नमक

बनाने की विधि

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version