Site icon Bloggistan

Beauty Tips:लंबी और घनी पलकों के लिए नकली आईलैशेज लगाना छोड़िए सोने से पहले लगाएं ये चीज, हफ्ते भर में नजर आएगा फर्क

Beauty Tips

Beauty Tips

Beauty Tips:घनी और लंबी होती हैं, तो आंखों के साथ ही चेहरे की खूबसूरती भी बढ़ जाती है. हालांकि, कई लड़कियों की पलकें बहुत हल्की और छोटी होती हैं, जिसे घना बनाने के लिए वो मस्कारा अप्लाई करती हैं. लेकिन आप कुछ घरेलू उपायों को अपनाकर भी अपनी आईलैशेज को घनी और लंबी कर सकती हैं.

इन घरेलू उपायों से अपनी आईलैशेज को घनी और लंबी (Beauty Tips)

बादाम के तेल से करें मसाज

बादाम के तेल में आधिक मात्रा में विटमिन डी और विटमिन ई होता है. जो आंखों के लिए मॉइश्चराइजर की तरह काम करता है. इसके लिए रात को सोने से पहले गुनगुने बादाम तेल को रुई या ईयर बड की सहायता से पलकों में लगाएं और सुबह साफ पानी से धो लें.

ये भी पढ़ें:Carrot Juice Benefits : आंखों की रौशनी बढ़ाने के साथ इन बीमारियों में फायदेमंद है गाजर का जूस, जानें गजब के फायदे

एलोवेरा पलकों के लिए है जरूरी

एलोवेरा ना सिर्फ लैशेज को ठंडक पहुंचाता है, बल्कि इसे मॉइश्चराइज भी करता है. इसमें कई तरह के विटामिन्स व अन्य पोषक तत्व होते हैं.इसे लैशेज पर अप्लाई करने के लिए आप मसकारा की छड़ी से लैशेज पर एलोवेरा लगाएं और रातभर के लिए ऐसे ही छोड़ दें.अगली सुबह इसे वॉश कर लें.

ऑलिव ऑयल का करें उपयोग

पलकों की अच्छी और हेल्दी ग्रोथ के लिए ऑलिव ऑयल बेस्ट है. इसमें विटमिन ई और मोनोसेचुरेटेड फैटी एसिड्स पाए जाते हैं. मस्कारा ब्रश की मदद से आप इसे अपनी पलकों में लगा सकते हैं.

पेट्रोलियम जैली का करें इस्तेमाल

पेट्रोलियम जैली पलकों की ग्रोथ और खूबसूरती के लिए भी बेहद उपयोगी है. इसके लिए उंगलियों पर थोड़ा सा पेट्रोलियम जैली लें और उसे अपनी ऊपरी और निचली पलकों पर लगाएं. कुछ ही दिनों में आपको असर नजर आने लगेगा.

विटामिन ई का इस्तेमाल

आपको बता दें कि विटामिन-ई में ऐसा टोकोट्रिनॉल कंपाउंड पाया जाता है, जो आपकी आंखों की पलकों को मुड़ा हुआ और घना बनाता है. इसके लिए आप विटामिन ई कैप्सूल खरीद सकते हैं और इसे पिन की मदद से छेद करके इसके आयल को आई लैशेज पर लगा लें अब रात भर के लिए इसे लगा रहने दें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version