Site icon Bloggistan

Sleeping Position: सोने का तरीका आपकी पर्सनालिटी का खोलता है राज, जानिए कैसे ?

Sleeping Position

Sleeping Position

Sleeping Position: रात में जब हम सोने जाते हैं तो हम एक कम्फर्टेबल पोजिशन में सोते हैं.सोने के जिस तरीके से हमें आराम मिलती है उस तरीके से हम सोना पसंद करते हैं.लेकिन क्या आप जानते हैं कि, आपका सोने का तरीका आपके व्यक्तित्व की पूरी कहानी को बयां करता है,आपकी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ बताता है.

हालांकि, ये सुनकर आपको थोड़ा अजीब तो लगा होगा.लेकिन ये सच है.आप किसी व्यक्ति के सोने के तरीके से ये जान सकते हैं कि, उसका स्वभाव कैसा है.वो दूसरों के साथ कैसे बिहैव करता है.तो चलिए देर किस बात की, आपको बताते हैं कि आपकी सोने की पोजिशन क्या कहती है.

Sleeping Position

क्या कहती है सोने की पोजिशन?

1- दूसरों पर करते हैं भरोसा (Side Position)

बहुत से लोगों की आदत करवट लेकर सोने की होती है, इसे साइड पोजिशन कहते हैं.ऐसे लोग स्वभाव में बहुत भोले होते हैं.वहीं इनकी एक खास बात ये होती है कि, ऐसे लोग बहुत ज्यादा दूसरों पर भरोसा करते हैं.अपने परिवार और दोस्तों से इन्हें खास लगाव होता है.इस तरह से जो लोग सोते हैं वो सबसे घुल मिलकर रहते हैं, बहुत ही ज्यादा सामाजिक होते हैं. साइड पोजिशन में सोने वाले लोग दूसरों के दुख दर्द बहुत अच्छे से समझते हैं.

2. गंभीरता से करते हैं बात (Back Position)

इस पोजिशन के लोगों को पीठ के बल सीधा लेटना पसंद होता है.ऐसे लोगों के हाथ पैर भी सोते समय सीधे होते हैं. ऐसे लोग बातचीत में काफी गंभीर होते हैं. ये छोटी छोटी बातों पर हंगामा पसंद नहीं करते. इन लोगों का मानना होता है कि, सफलता के लिए किसी भी तरह का कोई शॉर्ट कट नहीं होता.इन्हें सीधे रास्ते चलना पसंद होता है.

3. एटीट्यूड और घमंडी स्वभाव (Stomach Position)

बहुत से लोगों को पेट के बल सोना पसंद होता है.इस तरह के लोग काफी एटीट्यूड से भरे होते हैं, वहीं इनका स्वभाव भी घमंडी होता है. ये एक काल्पनिक दुनिया में रहते हैं और खुद को सर्वश्रेष्ठ मानते हैं.हालांकि इस पोजिशन में सोने वाले लोगों में सबकुछ बुरा नहीं होता.इन्हें घूमना काफी पसंद होता है.वहीं महंगी लाइफस्टाइल जीना इन्हें पसंद होता है.

4. हमेशा करते हैं दूसरों की मदद (Starfish Position)

जो लोग स्टारफिश पोजिशन में सोते हैं उनका स्वभाव दूसरों की मदद करने वाला होता है.ऐसे लोग पीठ के बल सोते हैं और अपने दोनों हाथ-पैर को पूरा फैलाकर बिस्तर को घेर लेते हैं.ऐसे लोग किसी को भी संकट में नहीं देख सकते.दूसरों पर संकट आया देख ये तुरंत दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहते हैं. ऐसे लोग बहुत ही अच्छे श्रोता होते हैं और दूसरों की बातों को बहुत ध्यान से सुनते हैं.

5. यारों के यार (Fetal Position)

इस पोजीशन में लोग एक ओर करवट करके अपने पैर छाती से चिपका कर सोते हैं.ऐसे लोग ऊपर से काफी सख्त और अंदर से काफी कोमल स्वभाव के होते हैं.ऐसे लोगों के लिए दोस्ती काफी मायने रखती है.ये जल्द किसी के दोस्त नहीं बनते लेकिन अगर इन्होंने एक बार दोस्ती कर ली तो उसे जिंदगी भर निभाते हैं.

ये भी पढ़ें: Juice for lungs: सांस की समस्या से हैं परेशान तो पिएं ये जूस, फेफड़े बनेंगे फौलादी, जानें

Exit mobile version