Site icon Bloggistan

Skin Care: दूध के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं ये चीजें, हफ्तेभर में मिलेगी शानदार ग्लोइंग

Skin Care Tips: सेहत के लिए दूध बहुत ही जरूरी होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं दूध त्वचा की चमक के लिए सबसे फायदेमंद होता है. यदि आप दूध से तैयार फेस मास्क को चेहरे पर लगाते हैं तो हफ्तेभर में शानदार ग्लोइंग वापस आती है. दरअसल दूध में लैक्टिक एसिड के तत्व पाए जाते हैं जो चेहरे के रोम छिद्रों में जमें गंदगी को साफ करने में हमारी मदद करते हैं. दूध के सेवन से भी शरीर की डेड स्किन सेल्स साफ होती है.

दूध के साथ मिलाएं हल्दी

दूध और हल्दी के पेस्ट को फेस पर अप्लाई करने से शानदार ग्लोइंग वापस आती है. इसे रात में सोने पर पहले इस्तेमाल किया जा सकता है. दरअसल हल्दी में कई तरह के एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं जो त्वचा के छिद्र में जमें कीटाणुओं की सफाई करने में मदद करते हैं.

दूध और शहद से बना फेस मास्क

शहद में पाए जाने वाले पोषक तत्व त्वचा के साथ-साथ सेहत के लिए भी बेहद ही फायदेमंद होते हैं. शहद और दूध को एकसाथ मिलाकर चेहरे पर लगाने या सेवन से त्वचा पर शानदार चमक आती है. दूध और शहद के पेस्ट को रात में चेहरे पर अप्लाई किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड से मिलने से पहले इन चीजों का करें सेवन, चेहरे की खूबसूरती देखते ही कहेंगी ‘वाह’

दूध के साथ टमाटर का रस

टमाटर में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं जो चेहरे की चमक के लिए फायदेमंद होते हैं. दूध और टमाटर के पेस्ट को रात में चेहरे पर लगाया जा सकता है. दूध और टमाटर के पेस्ट का इस्तेमाल से चेहरे पर किसी तरह के साइड इफेक्ट नहीं होते हैं.

दूध और गुलाबजल से बना फेस मास्क

चेहरे पर साधा दूध लगाने के अलावा उसमें गुलाबजल मिलाकर भी लगाया जा सकता है. गुलाबजल में कई तरह के तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा के लिए बेहद ही फायदेमंद होते हैं. रोजाना गुलाब जल और दूध से बने फेस मास्क को चेहरे पर लगाने से चेहरे को शानदार सफेदी मिलती है.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version