Site icon Bloggistan

Skin care : चाहते हैं ग्लोइंग स्किन तो ऐसे करें पुदीने का इस्तेमाल, चमकेगा शीशा जैसा चेहरा

Skin care

Skin care

Skin care : आपने अभी तक पुदीने से बने कई लाजवाब डिश खाए होंगे. यह पेट संबंधी समस्या से छुटकारा दिलाने में रामबाण उपाय है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पुदीने का पत्ता आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद होता है. यह आपके चेहरे पर हो रहे दाग-धब्बे और मुंहासे जैसे समस्याओं से छुटकारा दिलाता है. साथ ही यह स्किन को खूबसूरत बनाता है. ऐसे में चलिए इससे मिलने वाले फायदे जानते हैं…

Skin care

Skin care : त्वचा को देता है पोषण

पुदीने की पत्तियां ठंडक देने का काम करती हैं. जिस तरह खीरे का इसतेमाल करने से त्वचा को मॉइश्चर मिलता है, उसी तरह पुदीने की पत्तियां भी त्वचा को ताजगी देने के साथ नमी भी देती है.

ये भी पढ़ें : Avocado Sandwich : शाम के नाश्ते में आलू-चीज नहीं ट्राई करें एवोकाडो सैंडविच, खाकर आ जायेगा मज़ा

Skin care : डलनेस को करता है दूर

बदलते मौसम की वजह से हर किसी का स्किन ड्राई और डल हो जाता है. ऐसे में अगर आप पुदीने का इस्तेमाल करते हैं तो आप इन समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स त्वचा को ग्लोइंग बनाता है.

जलन को करता है दूर

कई बार त्वचा पर किसी कीड़े के काटने या गर्मी की वजह से रैशेज और जलन जैसी समस्याएं हो जाती हैं. ऐसे में पुदीने का पेस्ट लगाने से आपको तुरंत ठंडक महसूस होता है.

त्वचा पर लाता है निखार

अगर आपका स्किन भी बेजान और काला पड़ गया है तो आप चेहरे पर पुदीने का पेस्ट लगा सकते हैं. इससे आपकी खोई हुई खूबसूरती लौट आयेगी और आपका स्किन ग्लोइंग और चमकदार दिखेगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version