Site icon Bloggistan

Safety Tips: रात में अकेले निकलते समय, जरूर साथ रखें पर्स में ये चीजें, डर हो जाएगा छूमंतर, जानें

Safety Tips

Safety Tips

Safety Tips:अक्सर महिलाओं को घर से अकेले निकलना पड़ता है. कई बार रात में या तो घर से निकलते समय एक डर महिलाओं के मन में रहता है.लेकिन महिलाएं अब खुद इतनी जागरुक हो गई हैं कि वो अपनी सुरक्षा(Safety tools) खुद कर सकती हैं.लेकिन इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर से बाहर निकलते समय कुछ चीजें अपने पर्स में रखें. कुछ आसान से टिप्स से आपके मन का डर भी छूमंतर हो जाएगा.

Safety Tips: पेपर स्प्रे

घर से निकलते समय पेपर स्प्रे महिलाओं को अपने पर्स में जरूर रखना चाहिए.ये बहुत ही काम की चीज है.अगर कोई बड़ी मुसीबत आएगी तो ये आपको बचा भी सकता है.वहीं अगर आप इसे पर्स में रखने की बजाय अपने हाथ के ब्रेसलेट या चूड़ी में किसी धागे की मदद से बांध लेंगी.तो आपको मुसीबत के समय इसे पर्स से भी निकालने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Safety Tips: Pepper spray(Image source-Google)

Safety Tips: पेपर जेल

पेपरे स्प्रे के बाद पेपर जेल भी बड़े काम का है.इस जेल को दूर से इस्तेमाल किया जा सकता है.ऐसे में बाहर जाते समय इस जेल को अपने पर्स में जरूर रखें.

Safety Tips: Pepper gel(lmage source-Google)

फोल्डेबल रॉड

ये फोल्डेबल रॉड काफी लाइट होती है इसलिए इसे पर्स में इजली कैरी किया जा सकता है.ऐसे में सेफ्टी टूल में ये बड़ी काम की चीज है.इसलिए महिलाओं को इस फोल्डेबल रॉड को अपने साथ पर्स में जरूर कैरी करना चाहिए.

Foldable rod

शॉक इफेक्ट वाली सेफ्टी टॉर्च

ये टॉर्च बाहर जाते समय बड़ी काम की है.इसे आप अपने पर्स में जरूर रखें.अगर कभी दुश्मन आपके सामने आ जाए तो आप अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करके उसे इस टॉर्च की मदद से शॉक दे सकती हैं.

Shock effect safety torch

स्विस नाइफ

स्विस नाइफ आप खुद को प्रोटेक्ट करने के लिए पर्स में रख सकती हैं.वहीं अगर आपके पास स्विस नाइफ नहीं है तो आप अपने पर्स में नार्मल चाकू या फिर नेलकटर में आने वाले चाकू का इस्तेमाल कर सकती  है.ये तीनों चीजें बड़े काम की हैं.

Swiss knife

अगर आप इन चीजों को अपने पर्स में रखती हैं तो किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेंगी.वहीं आप खुद को सुरक्षित महसूस कर पाएंगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

ये भी पढ़ें : Health Tips: जा सकती है आंखों की रोशनी, अगर किए ये योगासन! जानें

Exit mobile version