Site icon Bloggistan

Relationship: शादी से पहले डेट का मौका मिले तो पार्टनर में तलाशिए ये क्वालिटी, नहीं तो पड़ेगा पछताना

Relationship Tips

Relationship Tips

Relationship: आज कल लव मैरिज का चलन बढ़ गया है.लव मैरिज में लड़के लड़कियां एक दूसरे को शादी से पहले से जानते समझते हैं, इसलिए वो उनकी अच्छाई और बुराई भी जानते हैं.लेकिन कई बार अरेंज मैरिज में भी कुछ लोगों को इतना समय मिल जाता है, जिससे वो एक दूसरे को जानने के लिए कई बार मुलाकात करते हैं.जिससे एक दूसरे के बारे में सही सही जाना समझा जा सके.

क्योंकि, जब आपसे कोई इंसान कुछ देर के लिए मिलता है तो वो अपनी अच्छाई ही आपके सामने रखेगा.लेकिन अगर आपको अपने पार्टनर के साथ डेट करने का मौका मिल रहा है तो उसे कुछ ऐसे पैरामीटर हैं, जिन पर देखने की जरूरत है कि, वो उसमें कितना खरा उतरता है. आइए जानते हैं वो कौन कौन सी बातें हैं जिससे ये जाना जा सकता है कि, कोई इंसान अपने पार्टनर के लिए कितना परफेक्ट साबित होगा.

Relationship Tips

ज्यादा गुस्सैल इंसान से बनाएं दूरी

अगर डेट के दौरान आपको अपने वुड भी का नेचर जरूरत से ज्यादा गुस्सैल लगे तो आपको सावधान हो जाना चाहिए. क्योंकि, ऐसे लोग ज्यादातर केस में अपने रिश्ते में हिंसक हो सकते हैं.या भविष्य में अगर आपकी उस शख्स से शादी हो जाए तो आप दोनों में झगड़े की गुंजाइश ज्यादा रहेगी.

आपके फैसले और राय की भी हो अहमियत

जब आप डेट कर रहे होते हैं तो रेस्टोरेंट में ऑर्डर से लेकर कई ऐसे मामले आपके सामने आते हैं जहां ये गुंजाइश रहती है कि, वो आपकी राय भी ले. अगर कोई इंसान किसी भी बात में आपकी राय नहीं लेता या हर फैसला खुद ही करता है तो ऐसा इंसान अच्छा पति साबित नहीं होगा. ज्यादा डोमिनेटिंग लोग हमेशा अकेले रह जाते हैं, क्योंकि, वो अपने साथियों की कद्र नहीं करते.

महिलाओं को कमतर आंकने वालों से सावधान

अगर आप अपने पार्टनर से मुलाकात करते हैं और वो हर बार महिलाओं को नीचा दिखाने की बात करे तो ऐसे लोग बेहतर साथी साबित नहीं होते. ऐसे कई लोग रूढ़िवादी सोच के होते हैं. जो अक्सर महिलाओं को पुरुषों से छोटा या नीचा ही मानते हैं.

सुरक्षा और सम्मान हो प्राथमिकता

महिला हो या पुरुष सुरक्षा और सम्मान सभी को चाहिए होता है. आपके सम्मान और सुरक्षा की जिम्‍मेदारी आपके पार्टनर की होती है. इसे ऐसे समझिए कि, अगर आप अपने मंगेतर से स्कूटी से रेस्टोरेंट या होटल में मिलने जाती हैं और आपकी गाड़ी खराब हो जाए तो ये उसकी जिम्मेदारी बनती है कि, वो आपको घर पहुंचाने तक फिक्रमंद रहे. अगर इस हालत में वो लापरवाह रवैया दिखाए, तो ऐसे इंसान से शादी करना गलत फैसला साबित हो सकता है.

ये भी पढ़ें: Broken Heart: मर्द को भी होता है दर्द, रोना कमजोरी की निशानी नहीं, जानें क्या कहती है स्टडी

Exit mobile version