लाइफस्टाइलOlive Oil Benefits : त्वचा और बालों के लिए...

Olive Oil Benefits : त्वचा और बालों के लिए रामबाण है जैतून का तेल, बस इस तरह करें इस्तेमाल, मिलेगा डबल फायदा

Olive Oil Benefits : वैसे तो जैतून के तेल का इस्तेमाल ज्यादातर खाना पकाने में किया जाता है. जो लोग बढ़ते वजन से परेशान हैं उन्हें जैतून के तेल इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है..

-

होमलाइफस्टाइलOlive Oil Benefits : त्वचा और बालों के लिए रामबाण है जैतून का तेल, बस इस तरह करें इस्तेमाल, मिलेगा डबल फायदा

Olive Oil Benefits : त्वचा और बालों के लिए रामबाण है जैतून का तेल, बस इस तरह करें इस्तेमाल, मिलेगा डबल फायदा

Published Date :

Follow Us On :

Olive Oil Benefits : वैसे तो जैतून के तेल का इस्तेमाल ज्यादातर खाना पकाने में किया जाता है. जो लोग बढ़ते वजन से परेशान हैं उन्हें जैतून के तेल इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यह वजह घटाने में बहुत फायदेमंद माना जाता है. इसमें कई ऐसे पोशाक तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है. हालांकि, जैतून का तेल न केवल हमारे हेल्थ के लिए बढ़िया होता है बल्कि बालों और त्वचा के लिए भी बहुत लाभदायक होता है.

Olive Oil Benefits
Olive Oil

इसमें (Olive Oil Benefits) में एंटी-एजिंग, एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन जैसे पोषक तत्व होते हैं, जो बालों, त्वचा और नाखूनों के लिए बहुत गुणकारी होता है. ठंडी के दिनों में यह एक बेहतरीन मॉइस्चराइजर के रूप में काम करता है. ऐसे में चलिए हम आज आपको इस्तेमाल करने के तरीने बताते हैं ताकि आपको इसका डबल फायदा मिल सके.

Olive Oil Benefits:

त्वचा को रखता है मॉइस्चराइज

गर्मी के दिनों में अक्सर लोगों की त्वचा झुलस जाती है, ऐसे में जैतून का तेल बहुत फायदेमंद माना जाता है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण यूवी किरणों से स्किन को होने वाले नुकसान से बचाता है. जैतून के तेल में पर्याप्त मात्रा में स्क्वैलिन होता है. ये एक हाइड्रेटिंग एजेंट है. ये त्वचा को हाइड्रेट और मॉइस्चराइज करने में मदद करता है. इसमें ओमेगा 6 और ओमेगा 9 जैसे फैटी एसिड भी पाया जाता है, जो त्वचा को मॉइस्चराइज करने का काम करता है.

ये भी पढ़ें: Benefits Of Ashwagandha : शरीर में घोड़े जैसी ताकत भर देता है अश्वगंधा,नींद भी आएगी मस्त,पढ़ें गजब के फायदे

बालों और त्वचा के लिए है गुणकारी

जैतून के तेल में विटामिन ए पाया जाता है, जो बालों को मुलायम और मजबूत बनाने का काम करता है. अगर आप भी झड़ते और पतले बाल से परेशान हो गए हैं तो आपको निश्चित तौर पर ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करना चाहिए. अगर आप चाहे तो इसे हल्का गर्म करके अपने बालों की इससे मसाज कर सकते हैं. ये आपके बालों को तेजी से बाढ़ने के साथ साथ चकादर और मुलायम बनाने में मदद करता है.

Olive Oil Benefits : काले धब्बे को करेगा दूर

अगर आपके भी स्किन पर काले धब्बे, दाग हो गए हैं, और आप इससे काफी परेशान हो गए हैं तो अब चिंता कि कोई बात नहीं है. बता दें, आपको इसके लिए जैतून के तेल का इस्तेमाल करना चाहिए, कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले जैतून का तेल और नींबू के रस को बराबर मात्रा में मिलाकर एक पेस्ट पेयर कर लें . अब उसे पाने चेहरे कार अप्लाई करें. क्योंकि नींबू के रस में प्राकृतिक ब्लीचिंग गुण होते हैं, जो त्वचा के काले धब्बे को दूर करने में मदद करता है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Vivo ने लॉन्च किया 6GB रैम वाला ये धांसू फोन, देखें पूरी डिटेल

Vivo यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. क्योंकि कंपनी...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you