Site icon Bloggistan

Anti Aging Facemask:अब टल जाएगी आपकी ढलती उम्र,ये फेस मास्क आपको 10 साल बना देगा जवां

Anti Aging Facemask

Anti Aging Facemask

Anti Aging Facemask:हम अपने लाइफ की भागदौड़ में अपने स्वास्थ्य पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते हैं. जिसकी वजह से हमारी उम्र रीयल एज से काफी ज्यादा दिखने लगी है. ऐसे में आपको अपने खान-पान का खास ध्यान रखने की जरुरत है. वहीं आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप घर पर आसानी से बना सकते हैं. ये फेस पैक आपके चेहरे पर फिर से नेचुरल ग्लो ले आएंगे. आइए जानते हैं इन फेस पैक को बनाने और इस्तेमाल के तरीकों के बारे में-

जरूर ट्राई करें ये एंटी-एजिंग फेस मास्क (Anti Aging Facemask)

नारियल तेल फेस मास्क

नारियल फेस मास्क स्कीन फेयरनेस और चेहरे से दाग दब्बे हटाने में मदद करता है. टैनिंग से बचाता है और त्वचा को पुनर्जीवित करता है. आप यह फेस मास्क आसानी से घर पर तैयार कर सकते हैं, इसके लिए आप आधा चम्मच नारियल का तेल और आधा चम्मच अनार के बीज का तेल लीजिए, दोनों को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे के लिए लगा रहने दें और फिर धो लें. इससे आपको काफी फायदा मिलेगा.

मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक

मुल्तानी मिट्टी में कोई भी एसेंशियन ऑयल मिलाकर और पानी मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इसके लिए आप सबसे पहले दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी लेकर उमसें कोई भी एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदें मिला सकते हैं. इस पेस्ट को चेहरे पर सूखने तक रखें. गुनगुने पानी से चेहरे को अच्छे से पानी से साफ कर लें. इसके बाद मॉश्चराइजर लगाएं. इससे आपके चेहरे को एंटी एजिंग से निजात मिलेगी.

चावल के पानी का फेस पैक

चावल में फ्लैवेनोइड होता है. फ्लैवेनोइड एंटी एजिंग में काम करता है. जो चावल घर में भिगोते हैं, उसका पानी न फेंकें बल्कि उस पानी से चेहरा धोएं या फिर उस पानी को 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर छोड़ सकते हैं या उस पानी में मुल्तानी मिट्टी मिलाकर मास्क बना सकते हैं और फेस पर लगाएं. यह भी एंटी एजिंग मास्क हैं.

ये भी पढ़ें:Fruit Face Packs : गर्मियों में फ्रूट फेस पैक से पाएं चमकती त्वचा, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

Exit mobile version