Site icon Bloggistan

वैक्सिंग के बाद खुजली,जलन और सूजन से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो अपनाएं ये उपाय, मिलेगी तुरंत राहत

Waxing tips

Waxing tips

Waxing tips: वैक्सिंग के बाद स्किन सॉफ्ट हो जाती है. कई बार तो सॉफ्टनेस के कारण खुजली और जलन जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कई बार तो थ्रेडिंग के बाद भी खुजली और जलन जैसी समस्या होने लगती है अगर आपको भी वैक्सीन के बाद खुजली और जलन जैसी समस्या होती है. आइए जानते हैं कुछ आसान तरीका जिससे वैक्सिंग के बाद होने वाली समस्या से राहत मिल सकती है.

Waxing tips

वैक्सिंग के बाद साबुन का इस्तेमाल ना करें

यदि आप भी हाथ और पैर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग का प्रयोग करते हैं तो इसके तुरंत बाद साबुन का प्रयोग नहीं करना चाहिए. वैक्सिंग के बाद लगभग 10 से 12 घंटे तक पानी के संपर्क में भी नहीं जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: केला का सही सेवन आपके स्वास्थ्य को बना देगा दोगुना मजबूत, जानिए खाने का सही समय और तरीका

स्कीन पर नारियल के तेल और नींबू के रस का प्रयोग करें

वैक्सिंग के बाद यदि आपके स्क्रीन सॉफ्ट हो गई है और तेज जलन के साथ सूजन की भी समस्या है तो नारियल के तेल और नींबू के रस का प्रयोग किया जा सकता है. वैक्स वाले स्क्रीन पर बेबी तेल और बेबी पाउडर का भी प्रयोग किया जा सकता है.

एलोवेरा जेल दिला सकता है राहत

वैक्सिंग के बाद खुजली, रेशेज और दाने निकल आए तो राहत पाने के लिए एलोवेरा जेल का भी प्रयोग किया जा सकता है. एलोवेरा जेल जलन और सृजन दोनों से राहत दिलाने में मदद करता है.

बर्फ भी हो सकता है फायदेमंद

वैक्सिंग के बाद तेज जलन से राहत के लिए बर्फ का भी प्रयोग किया जा सकता है. सुजन वाले स्कीन पर भी बर्फ रगड़ा जा सकता है. इससे आराम मिलता है. यदि बर्फ ना हो तो इसकी जगह खीरे का भी प्रयोग किया जा सकता है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version