Site icon Bloggistan

Mehndi Designs for Haldi : बहन – बेटी की हल्दी पर लगाएं ये खूबसूरत ट्रेंडी मेंहदी डिजाइन, महफिल में लग जाएंगे चार चांद, देखें

Mehndi Designs

Mehndi Designs

Mehndi Designs for Haldi : मौजुदा समय में शादी का सीजन जोरो शोरो से चल रहा है. इसमें दूल्हा दुल्हन से लेकर दोस्त, रिश्तेदार, परिवार वाले महीने से तैयारी करने लगते हैं. खासकर लड़कियां इसको लेकर ज्यादा उत्सुक रहती हैं. वह महफिल में सबसे खूबसूरत दिखने के सोलह श्रृंगार करती है. इन्हीं श्रृंगार में मेंहदी का नाम भी शामिल है. शादियों में हाथों पर मेंहदी का रंग न चढ़े तो खूबसूरती फीका फीका सा लगता है.

हालंकि, शादी में स्पेशली मेंहदी का फंशन होता है लेकिन अधिक व्यस्तता के कारण सबके हाथों पर मेंहदी रच नहीं पाती है. ऐसे में क्यों न आप हल्दी के दिन ही अपने हाथों पर मेंहदी चढ़ा लें. आज हम आपके लिए हल्दी के लिए कुछ ट्रेंडी मेंहदी डिजाइन लेकर आए हैं जो खूबसूरत लगने के साथ साथ काफी अट्रैक्टिव भी है. ऐसे में चलिए मेंहदी के कुछ लेटेस्ट और ट्रेंडी मेंहदी के डिजाइंस को देखते हैं, जिसे लगाने के बाद आपके हाथों की खूबसूरती में चार चांद लग जायेगा.

Mehndi Designs for Haldi : ऐरबिक डिजाइन वाली मेंहदी

अगर आप कम समय में खूबसूरत मेंहदी लगाना चाहती हैं तो आपके लिए ऐरबिक मेहंदी डिजाइन बेस्ट होगा. इन दिनों अरेबिक मेंहदी डिजाइन काफी ट्रेंड में चल रहा है.क्योंकि यह दिखने में जितना सिंपल होता है, इससे कई गुना अधिक यह खूबसूरत होता है.

फ्लोरल मेहंदी डिजाइन

अगर आपको फुल पत्तियों वाले मेंहदी डिजाइंस पसंद हैं, तो आप फ्लोरल मेहंदी डिजाइन ट्राई कर सकते हैं. यह डिजाइन वाला मेहंदी हमेशा चलन में रहती है. ऐसे में इस बार आप इस डिजाइन की मेहंदी ट्राई कर सकते हैं, क्योंकि ये दिखने में भी अच्छी लगने के साथ साथ लगाने में भी आसान है. ये डिजाइन न सिर्फ आपके हाथों को एक खूबसूरत लुक देगा बल्कि आपकी ड्रेस में चार-चांद लगा देगी.

Mehndi Designs for Haldi : शेडेड मेहंदी

अगर आपको भरा हुआ हाथ पसंद है, तो आप शेडेड मेहंदी ट्राई कर सकती हैं. यह कम समय में लग भी जाती है और हाथ भरा भरा दिखता है. इसमें बाहर की ओर आउटलाइन बनाकर उसे अंदर की ओर शेड देकर भरा जाता है, जो हाथ की खूबसूरती बढ़ा देती है.

ये भी पढ़ें: Curry leaves Benefits : रोजाना खाली पेट खाएं करी पत्ता, तेजी से घटेगा वजन, मिलेंगे ढेरों फायदे, जानें

Exit mobile version