Site icon Bloggistan

Guava Sharbat: बाजार के बजाय घर पर बनाएं बेहद स्वादिष्ट ग्वावा शरबत, पढ़ें इसकी बेहतरीन रेसिपी

Guava Sharbat

Guava Sharbat

Guava Sharbat: कुछ लोगों को अमरूद खाना बेहद पसंद होता है, वही इसके विपरीत कुछ लोगों को नहीं.जिन लोगों को अमरूद खाना पसंद नहीं होता है, वह जूस पीने का विकल्प चुनते हैं . आपको बाजार में कई तरह के अमरूद से बने जूस मिल जाएंगे. लेकिन इनमें प्रिजर्वेटिव मिलाया जाता है. जिसके कारण इनका रोजाना सेवन सेहत के लिए नुकसादायक हो सकता है. ऐसे में आप घर पर बड़ी आसानी से अमरूद जूस रिफ्रेशिंग कूलर बना सकती हैं. तो आइए जानते हैं इसे झटपट बनाने का आसान तरीका-

ये‌ भी पढ़ें:Mango kulukki sharbat: गर्मी को मात देगी ये केरल की मशहूर फेमस कुलुक्की शरबत, पढ़ें इसकी बेहद आसान रेसिपी

आवश्यक सामग्री (Guava Sharbat)

अमरूद 2

शक्कर 2 छोटे चम्मच

काला नमक ¼ छोटा चम्मच

पानी 1 कप

बनाने की विधि

गर्मी का मौसम हो और उसी में ठंडक अमरूद का शरबत मिल जाए तो क्या बात है. आज हम बना रहे हैं अमरुद का जूस जो के स्वाद में बहुत स्वादिष्ट होता है और बनाना भी बहुत आसान है.

अमरूद का शरबत बनाने के लिए अमरूद के छिलके निकलते हैं और इसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काटते हैं.अब हैंड मिक्सी का जार ने सहयोग किया. जाह में कटे हुए अमरूद के टुकड़े, शक्कर, काला नमक और ठंडा पानी (ठंडे पानी की जगह आप बर्फ के टुकड़े भी डाल सकते हैं) डालिए.

हैंड मिक्सी में शामिल होकर संघ बनाते हैं.जब अमरूद पूरी तरह से टुकड़े-टुकड़े हो जाता है, तो यह किसी दूसरे निशान में छलनी की सहायता से छानत लिजिए.अब इसे कांच के शीशे में सबसे ज्यादा निकाल दें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version