Site icon Bloggistan

Kriti Sanon Beauty secrets : कृति सेनन की तरह आप भी एलोवेरा से करें चेहरे का मसाज, त्वचा बनी रहेगी चमकदार

Kriti Sanon Beauty secrets

Kriti Sanon Beauty secrets (image-google)

Kriti Sanon Beauty secrets : बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन (Kriti Sanon) अपनी एक्टिंग के साथ- साथ अपनी खूबसूरतियों के लिए भी सुर्खियों में बनी रहती है. उनकी चमकती त्वचा उन्हें सबसे अलग बनाती हैं. ऐसे में हर कोई उनकी खूबसूरती का राज जानना चाहता है कि, आखिर कृति सेनन अपने स्कीन की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए किस चीज का इस्तेमाल करती है?

Kriti Sanon Beauty secrets (image-google)

आपको बता दे, कृति सेनन केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करती है, बल्कि वह नेचुरल चीजों से बने प्रोडक्ट के इस्तेमाल से अपने चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखती है. इनकी स्कीन केयर रूटीन इतनी आसान है कि इसे कोई भी इंसान आसानी से फॉलो कर सकता है. खास बात यह है कि इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरुरत नहीं है. यह प्राकृतिक चीजें आपके घर के गार्डन में ही आसानी से मिल जाएंगी. तो आइए जानते हैं कृति सेनन की चमकती त्वचा के राज के बारे में..

Kriti Sanon Beauty secrets : एलोवेरा जेल का करें इस्तेमाल

एलोवेरा एक गुणकारी औषधि के रूप के कार्य करता है. यह स्किन को स्वस्थ रखने के लिए काफी फायदेमंद होता है. यह बेदाग और ग्लोइंग स्किन पाने में मदद करता है. एलोवेरा नेचुरल एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है. जिस वजह से स्किन की सभी समस्याओं को चुटकियों में दूर हो जाती है. इसके इस्तेमाल से झुर्रियां, दाग धब्बे, आसानी से दूर हो जाते हैं. यह स्किन मॉश्चराइजर का काम करता है. ऐसे में अगर आप रोजाना अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाते हैं तो, आपकी स्किन कुछ ही दिनों में चमकने लगेंगी.

एलोवेरा जेल व नींबू का करें इस्तेमाल

अगर आप भी अपने चेहरे में चमक पाना चाहते हैं, तो आपको एलोवेरा और नींबू के रस से चेहरे का मसाज करना होगा. इसका पेस्ट बनाने के लिए आपको एक चम्मच एलोवेरा जेल और एक चम्मच नींबू के रस को लेना पड़ेगा. इसके बाद इन दोनों के मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाकर करीब 15 मिनट तक मसाज करें और ठंडे पानी से धो लें.इसे रोजाना करने से चेहरे पर ग्लो आएगा.

एलोवेरा और शहद से करें मसाज

एलोवेरा के साथ शहद मिलाकर चेहरे पर मसाज करने से काफी फायदा मिलता है. इसके लिए एलोवेरा जेल में शहद मिलाकर चेहरे में अच्छे से 10 मिनट तक मसाज करें. उसके बाद ठंडे पानी से मुंह धो लें. ऐसा रोजाना करने से आपकी स्किन हेल्थी रहेगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

ये भी पढ़ें: Healthy Foods: Parents अपने बच्चों की डाइट में जरूर शामिल करें ये फूड,जल्दी बनेंगे स्‍मार्ट और इंटेलिजेंट,पढ़ें

Exit mobile version