Site icon Bloggistan

सफर के दौरान बैग में खाने के लिए रख लें ये चीजें, शरीर बना रखेगा स्वस्थ और तंदुरुस्त

Healthy Diet for Travel: ट्रैवलिंग के दौरान हम अक्सर कई तरह के चीजों का सेवन करते हैं. दरअसल सड़क या रेलवे प्लेटफार्म पर बिकने वाले खाद्य पदार्थ सेहत के लिए बेहद ही नुकसानदायक होते हैं. यदि आप भी अक्सर सफर करते रहते हैं तो अपने बैग में कुछ खास तरह की चीजों को शामिल कर सकते हैं. सफर के दौरान खास तरह की चीजों के सेवन से आप खुद को स्वस्थ तंदुरुस्त और एनर्जेटिक महसूस करेंगे.

ट्रैवलिंग के दौरान फल है बेहतर ऑप्शन

यदि आप लंबी सफर के लिए यात्रा कर रहे हैं तो अपने बैग में फलों को अवश्य ही रख लें. फलों में पाए जाने वाले पोषक तत्व सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं. सफर के दौरान फल के सेवन से पेट के साथ-साथ शरीर भी स्वस्थ और तंदुरुस्त रहता है.

ये भी पढ़ें: ये लोग भूलकर भी ना पिएं दूध, फायदे की जगह सेहत को पहुंचा सकता है भारी नुक़सान,जानें

सफर के दौरान कोल्ड ड्रिंक के जगह ये पीएं

सफर के दौरान लोग अक्सर कोल्ड ड्रिंक का सेवन करते हैं लेकिन कोल्ड ड्रिंक के सेवन से स्वास्थ्य पर बेहद बुरा असर पड़ता है. यदि आप भी सफर के दौरान कोल्ड ड्रिंक पीते हैं तो उनकी जगह नारियल पानी या फलों के जूस का सेवन कर सकते हैं.

हाइड्रेशन के लिए बैग में रखें पानी

सफर के दौरान अक्सर शरीर में कई तरह के पोषक तत्वों की कमी होने लगती है लंबे समय तक एक ही जगह पर बैठने के कारण शरीर में कई तरह की परेशानियां भी बढ़ने लगती हैं. लंबे यात्रा के दौरान बैग में पर्याप्त मात्रा में पानी रख लेना चाहिए. शरीर को हाइड्रेट रखने से शरीर में जमा होने वाले बैक्टीरिया यूरिन के रास्ते बाहर निकल जाते हैं.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version