Site icon Bloggistan

दांतों के पीलेपन से हैं परेशान तो ट्राई करें ये देशी नुस्खा, चांदी जैसी मिलेगी सफेदी

Teeth whitening Tips

Teeth whitening Tips

Tips to get White Teeth: चेहरे की खूबसूरती दांतों से ही झलकती है. हंसते समय दांतों में पीलेपन दिखाना बड़ा भद्दा लगता है. कई लोग पीलेपन की समस्या से परेशान भी हो जाते हैं. जब हम कुछ खाते हैं तो उसके कुछ टुकड़े दांतों के ब्लॉक में जाकर बैठ जाते हैं. ब्रश से अच्छे तरीके से सफाई न करने के कारण भी दातों में बैक्टीरिया बैठ जाते हैं जो देखने में बहुत ही बेकार लगता है.

दांतों के लिए नुकसानदेह है पीलापन

दांतों के ब्लॉक में बैठे बैक्टीरिया के कारण पीलेपन की समस्या हो जाती है. दांतों में पीलेपन होने से मसूड़े में दर्द की बीमारी भी होने लगती है. दांतों में पीलेपन की समस्या सबसे ज्यादा बच्चों में देखी जाती है. पीलेपन से छुटकारा के लिए कई तरह के दवाइयां भी बाजार में मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें: कीवी हार्ट ही नहीं और भी कई बीमारियों से दिलाता है छुटकारा, रोजाना ऐसे खाने से मिलेंगे गजब फायदे

पीलेपन से ऐसे पाएं छुटकारा

पीलेपन से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा में नींबू के रस को मिला लें और फिर उसे पेस्ट बनाकर ब्रश की सहायता से दांतों पर अच्छे से दो-तीन मिनट तक लगाकर छोड़ दें. उसके बाद ठंडे पानी से कुल्ला कर लें. बेकिंग सोडा में पाया जाने वाला एसिडिक तत्व मुंह के अंदर चुपके बैक्टीरिया को निकाल कर बाहर कर देता है जिससे पीलापन कम होती है.

इनके सेवन से भी मिलता है छुटकारा

• नारियल के तेल को उंगलियों की सहायता से दांतों पर रगड़ने से पीलापन खत्म होता है.
• संतरे के छिलके को दांतों पर रगड़ने से दांतों में पड़े बैक्टीरिया मर जाते हैं.
• विटामिन D और कैल्शियम युक्त आहार लेने से भी दांतों के पीलेपन से छुटकारा मिलता है.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version