Site icon Bloggistan

गहरी चोट के दर्द से हैं परेशान तो ट्राई करें ये देशी उपाय, तुरंत मिलेगी राहत

Relief from Injury Pain: शरीर में कई बार किसी भी काम को करते समय चोट लग जाता है. चोट लगने के तुरंत बाद हल्का दर्द होता है लेकिन बाद में वह दर्द गंभीर रूप ले लेता है. लेकिन फिर भी कामकाजी लोग चोट लगने के बाद दर्द को नजर अंदाज कर काम करते रहते हैं. गंभीर चोट के दर्द को नजरअंदाज करना बेहद ही नुकसानदायक हो सकता है. यदि आप भी गहरी चोट के दर्द की समस्या से परेशान है तो कुछ देशी उपाय की सहायता से राहत पा सकते हैं.

शहद और चूना दर्द से दिलाएगा राहत

गहरी चोट के दर्द से राहत के लिए शहद और चुनाव को एक साथ मिलकर चोट वाली जगह पर लगाया जा सकता है. शहद और चुनाव में पाए जाने वाले एंटीबैक्टीरियल गुण मांसपेशियों और हड्डियों पर लगी चोट के दर्द से राहत दिलाने में मदद करते हैं.

ये भी पढ़ें: हाई कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करती है ये चीजें, रोजाना डाइट में ऐसे करें शामिल

चोट वाले जगह पर हल्दी और प्याज का करें इस्तेमाल

मांसपेशियों या हड्डियों पर लगी चोट के दर्द से राहत के लिए हल्दी और प्याज का पेस्ट लगाया जा सकता है. प्याज में दर्द निवारक गुण पाए जाते हैं जो हड्डियों और मांसपेशियों पर लगी चोट के दर्द से राहत दिलाते हैं.

गंभीर दर्द से राहत दिलाएगा एलोवेरा

एलोवेरा में कई तरह के तत्व पाए जाते हैं. गंभीर दर्द से छुटकारा के लिए एलोवेरा के पेस्ट का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. एलोवेरा में पाए जाने वाले एंटीबैक्टीरियल गुण पुराने दर्द से राहत दिलाने में भी मदद करते हैं.

इन कारणों से भी बढ़ सकता है दर्द

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version