Site icon Bloggistan

Honeymoon Destination: सर्दियों में हनीमून के लिए बेस्ट हैं ये रोमांटिक डेस्टिनेशन, जीवन भर यादगार रहेंगे पल

Honeymoon best Places

Honeymoon best Places

Honeymoon Destination:सर्दियां आते ही शादियों का सीजन भी शुरू हो जाता है.ऐसे में अगर आप न्यूली मैरिड हैं और हनीमून की तलाश में हैं.तो भारत में कई ऐसी रोमांटिक जगह हैं, जहां आप अपने बेटर हॉफ के साथ हनीमून के लिए जा सकते हैं. हनीमून का टाइम न्यूली मैरिड कपल के लिए बहुत ही खास होता है.

इस टाइम में वो एक दूसरे को बेहतर ढंग से जान पाते  हैं.अगर आपको भी हनीमून पर जाना है और आप कंफ्यूजन में हैं,तो हम आपकी कंफ्यूजन को दूर करेंगे.हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे तो बेहद रोमांटिक हैं.जहां पर आप अपने पाटर्नर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं.

गंगटोक(Gangtok)

Gangtok

ये बेहद रोमांटिक जगहों में से एक है. गंगटोक में सन राइज काफी खूबसूरत होता है. नाथु ला पास, त्सोंगमो लेक यहां के कुछ फेमस स्पॉट हैं, जहां आप एक्सप्लोर कर सकते हैं. अक्टूबर से लेकर दिसंबर तक का समय  यहां जाने के लिए परफेक्ट होता है.

डलहौजी (Dalhousie)

Dalhousie

डलहौजी की खूबसूरती को भला कौन नहीं जानता.इस हिल स्टेशन का नाम लॉर्ड डलहौजी के नाम पर रखा गया था. यहां आपको ब्रिटिश आर्किटेक्चर के शानदार नमूने देखने को मिलेंगे. अगर आपको कुदरत की शानदार कारीगरी देखनी है और अपने हनीमून को यादगार बनाना है तो आपको डलहौजी जरूर जाना चाहिए.

कुर्ग(Coorg)

coorg

अगर आप नेचर लवर हैं तो आप कुर्ग जा सकते हैं.न्यूली मैरिड कपल्स के लिए ये जगह बेहद रोमांटिक है. कुर्ग को भारत का स्विट्जरलैंड भी कहते हैं.यहां के शानदार नजारें आपके मन को मोह लेंगे. कर्नाटक का ये छोटा सा हिल स्टेशन हनीमून कपल्स के लिए शानदार स्पॉट है.

ऊटी(Ooty)

Ooty

ऊटी हनीमून के लिए सबसे मशहूर और बेस्ट डेस्टिनेशन में से एक रहा है.अगर आप ऊंचे-ऊंचे पहाड़ों का मजा लेना चाहते हैं तो ये जगह आपके लिए परफेक्ट है.यहां की खूबसूरती देखते ही बनती है. अक्टूबर से फरवरी तक ऊटी जाने का बेस्ट टाइम है.

मुन्नार(Munnar)

Munnar

मुन्नार केरल का मशहूर हिल स्टेशन है. ये सर्दियों के लिए बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन हो सकता है. मुन्नार के पहाड़ों की खूबसूरती देखने लायक होती है. मुन्नार में आप पार्टनर के साथ ट्रेकिंग, बोटिंग, रॉक क्लाइम्बिंग और चाय के बागानों का लुत्फ उठा सकते हैं जो आपके लिए यादगार होगा.

गोवा (Goa)

Goa

अगर आपको अपने देश में विदेश वाली फीलिंग लेनी है. तो आपके लिए गोवा एवरग्रीन लोकेशन है.आप यहां बीच पर कई घंटे मस्ती कर सकते हैं.यहां जैसे जैसे रात होती है, वैसे वैसे यहां का नजारा देखने लायक होता है. अगर आपको समुद्री इलाके पसंद हैं तो आपको गोवा ज़रूर जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें : New Year Celebration: इन शानदार जगहों पर मनाने जाएंगे अगर न्यू ईयर,तो हो जाएगा हमेशा के लिए यादगार,जानें

Exit mobile version