लाइफस्टाइलHenna Mehndi Designs : हाथों पर लगाएं मेंहदी के...

Henna Mehndi Designs : हाथों पर लगाएं मेंहदी के ये 5 ट्रेंडी डिजाइन, खूबसूरती में लग जायेगा चार चांद

Henna Mehndi Designs : इन दिनों भारत में शादियों का सीजन चल रहा है. जिसमें महिलाएं अपने आप को सुंदर दिखाने के लिए तरह तरह का मेकअप करती है.

-

होमलाइफस्टाइलHenna Mehndi Designs : हाथों पर लगाएं मेंहदी के ये 5 ट्रेंडी डिजाइन, खूबसूरती में लग जायेगा चार चांद

Henna Mehndi Designs : हाथों पर लगाएं मेंहदी के ये 5 ट्रेंडी डिजाइन, खूबसूरती में लग जायेगा चार चांद

Published Date :

Follow Us On :

Henna Mehndi Designs : इन दिनों भारत में शादियों का सीजन चल रहा है. जिसमें महिलाएं अपने आप को सुंदर दिखाने के लिए तरह तरह का मेकअप करती है. लेकिन महिलाएं कितना भी सुंदर मेकअप क्यों न कर लें लेकिन जब तक हाथ में मेंहदी न रचे, तब तक खूबसूरती फीकी ही लगती है. ऐसे में अगर आपके घर में भी शादी या त्यौहार है और आप अपने हाथों पर खूबसूरत मेंहदी लगाना चाहती हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत काम का हो सकता है.

आज हम आपको कुछ लेटेस्ट और ट्रेंडी डिजाइन के बारे में बताएंगे. जिसे आप अपने हाथों पर आसानी से लगा सकती हैं. इन डिजाइन को लगाने के बाद हर कोई आपके मेंहदी का तारीफ ही करेगा. तो चलिए देखते हैं कुछ लेटेस्ट मेंहदी डिजाइन…

Henna Mehndi Designs : नाम वाली फ्लोरल मेहंदी डिजाइन

आजकल मार्केट में नाम वाली फ्लोरल मेहंदी का डिजाइन काफी ट्रेंड कर रहा है. इसमें महिलाएं अपने पति का नाम हथेली पर लिखवाती है. इसके साथ ही महिलाएं शादी की तिथि और कई तरह के मंत्र भी आजकल अपने हाथों में लिखवाना पसंद करती हैं. ये डिजाइन देखने में काफी अट्रैक्टिव और जरा हटकर लगती हैं. इनमें आप अपनी पसंद से पत्तियां और बेल वाला डिजाइन भी बनवा सकती हैं.

Henna Mehndi Designs : गोल टिक्की वाला डिजाइन

अगर आपके पास कम समय है और खूबसूररत मेंहदी लगवाना चाहती हैं तो आपको ये डिजाइन ट्राई करना चाहिए. यह दिखने में जितना खूबसूरत लगता है उतना ही इसे उगाना आसान है.

शेडेड डिजाइन

आजकल शेडेड मेहंदी डिजाइन का ट्रेंड है. इस तरह की मेहंदी डिजाइन रचने के बाद हाथों की खूबसूरती बढ़ा देती है. शेडेड मेहंदी डिजाइन को आप अपने हथेली पर जरूर ट्राई करें. कमाल की बात यह है कि, ये डिजाइन देखने में कठिन लगती हैं, उतना ही लगाने में आसान होता है.

ये भी पढ़ें: Gold Nath Design: सोने की ये नथ अपनी खूबसूरती से चुरा रही सबका दिल!डिजाइन है इतना क्यूट कि महफिल में दिखेंगी सिर्फ आप

चैन वाला मेंहदी डिजाइन

अगर आप पूरे हाथ में मेंहदी रचना चाहती है तो आपको चैन डिजाइन वाले मेंहदी को जरूर ट्राई करना चाहिए. इस दिनों यह डिजाइन काफी ट्रेंड में चल रहा है. इसे लगाने के बाद हाथ काफी खूबसूरत दिखता है.आप चाहें तो थोड़ा कस्टमाइज कर के मेहंदी के डिजाइन को खुद क्रिएट कर सकती हैं. इसमें आप मनपसंद डिजाइन को भी एड कर सकती हैं.

अरेबिक डिजाइन

आज के समय में ज्यादातर महिलाएं अरेबिक मेंहदी डिजाइन को लगाना काफी पसंद करती हैं. क्योंकि इसे लगाने में काफी कम समय लगता है. काम से समय निकाल कर भी इस मेहंदी को आप आसानी से घर पर लगा सकती हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you