Site icon Bloggistan

Health Tips: पेट के लिए रामबाण है हींग और काला नमक का पानी, हर समस्या का होगा निदान,जानें

पेट के लिए रामबाण है हींग और काला नमक

पेट के लिए रामबाण है हींग और काला नमक

Health Tips: पार्टी या फिर रेस्टोरेंट में खाना खाने के बाद अक्सर लोगों को एसिडिटी और ब्लोटिंग की समस्या से दो चार होना पड़ता है. वहीं कुछ लोगों का पाचन तंत्र ठीक नहीं होता इसलिए उन्हें इस तरह की समस्या होती है. क्या आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हें पेट में एसिडिटी,पेट दर्द,ब्लोटिंग या फिर कब्ज जैसी समस्या रहती है.तो आपके लिए हींग और काले नमक का पानी रामबाण है.

ये घरेलू नुस्खा सालों से लोग घरों में अपनाते आ रहे हैं. तो देर किस बात की है.अगर आप भी परेशान हैं पेट की किसी भी समस्या से तो तुरंत अपनाएं से नुस्खा.चलिए जानते हैं कि इसे बनाना कैसे है,और इसके क्या क्या फायदे हैं.

पेट के लिए रामबाण है हींग और काला नमक

कैसे बनाएं पानी

आप एक ग्लास में पानी लें और इसमें हींग डाल दें.फिर इसमें आप थोड़ा सा काला नमक डाल दें.इन दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें. फिर इसे पी लें. इस पानी से आपको काफी फायदा मिलेगा.

एसिडिटी से मिलेगी राहत

अगर आपको एसिडिटी है तो आपको ये पानी जरूर पीना चाहिए.ये पानी जैसे ही आप पिएंगे तो पहले तो ये आपके पेट के एसिडिटी को कम करेगा.इसे पीने के बाद आपको थोड़ी ही देर में राहत महसूस होने लगेगी.

कब्ज होगा दूर

अगर आपको अक्सर कब्ज की समस्या रहती है तो ये पानी आपके लिए रामबाण है.ये आपके मेटाबॉलिज्म के लिए काफी अच्छा रहता है.इसे पीने से आपका पेट साफ रहेगा.इतना ही नहीं हींग और काला नमक का पानी हाइड्रेशन को बढ़ता है.

ब्लोटिंग से मिलेगी निजात

अगर आपका वर्क प्रोफाइल ऐसा है कि आप खाना खाने के बाद बैठ जाते हैं तो आपको ब्लोटिंग की समस्या होना तय है.इसके लिए आप इस पानी का सेवन कर सकते हैं.जिससे आपको इस समस्या से निजात मिलेगी.

पेट दर्द होगा दूर

कई बार हमें पेट में अकड़न महसूस होती है.इसके लिए आप इस घरेलू उपचार का सहारा ले सकते हैं.इस पानी को पीने से पेट में गैस बनने की समस्या दूर होती है.हींग और काला नमक अपच या फिर गैस की वजह से होने वाले दर्द को कम करती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं.इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से जरूर संपर्क करें

ये भी पढ़ें :Smartphone addiction: बच्चे के मोबाइल एडिक्शन से हैं परेशान,तो ऐसे छूटेगी लत,जानें

Exit mobile version