Site icon Bloggistan

Hair care Tips: सर्दियों में अगर झड़ रहे हैं आपके बाल, तो अपनाएं ये नुस्खा, हप्ते भर में जड़ से खत्म होगी समस्या

Fri

Hair Care Tips (Source-Filephoto)

Hair care Tips: सर्दियों में अक्सर बाल झड़ने की समस्या उत्पन्न होने लगती है, जिसके कारण लोग तरह तरह के महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन फिर भी बालों का झड़ना बंद नही होता है. बहुत से लोगों का कहना है कि गर्मियों के अपेक्षा सर्दियों में बाल झड़ने की समस्या ज्यादा होती है. खास कर लड़कियां सर्दियों के मौसम में इस समस्या से अधिक परेशान रहती हैं.

ऐसे में क्या आपने कभी सोचा है कि हमारे बाल सर्दियों में ही क्यों सबसे अधिक टूटते हैं? आपके जानकारी के लिए बता दे कि सर्दियों में अक्सर हम अपने बालों का सही से केयर नहीं कर पाते हैं. जिसके कारण बाल में डैंड्रफ हो जाता है और हमारे बाल टूटने लगते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं इस समस्या से कैसे छुटकारा पा सकते हैं.

Hair care Tips: बालों में तेल लगाए

Hair Oiling (Filephoto)

सर्दियों में हमे अपने बालों का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है. ऐसे में सर्दी के दिनों में हमे अपने बालों को नारियल तेल से मसाज करना चाहिए. इससे आपके बाल और भी मजबूत होंगे और बाल कम टूटेंगे. लगातार महीना भर ऐसा करने से आपके बालों के झड़ने की समस्या खत्म हो जायेगी.

एलोवेरा जेल लगाएं

Alovera Jel

बालों को हेल्थी रखने के लिए हफ्ते में कम से कम एक बार एलेवेरा जेल लगाएं. इसे लगाने के लिए सबसे पहले एलोवेरा जेल लें, यह आप नेचुरल वाला भी ले सकते हैं, अगर घर वाला एलोवेरा जेल उपलब्ध नहीं है तो आप इसे मार्केट से खरीद सकते हैं. सबसे पहले इस जेल को अपने बालों पर लगा लें और 30 मिनट बाद हेयर वॉश कर लें.

आंवला

Amla Benefits

आंवला एक गुणकारी औषधि है जिसका इस्तेमाल कई चीजों में किया जाता है. लेकिन आपके जानकारी के लिए बता दे कि दादी के जमाने से ही आंवला बालों के लिए लाभकारी रहा है. ऐसे में अगर आप कच्चा आंवला या सूखे आंवला को अपने बालों में लगाते हैं तो आपके बाल झड़ने की समस्या खत्म हो जायेगी. साथ ही इसे लगाने से आपके बाल काले भी होंगे.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. Bloggistan इसकी पुष्टि नहीं करता है.

ये भी पढ़ें : Skin care Tips: टमाटर का चेहरे पर करें ऐसे इस्तेमाल, हफ्ते भर में पाएंगे चमचमाती स्किन , जानें

Exit mobile version