Site icon Bloggistan

Gulab Jal Benefits: प्रतिदिन करें गुलाब जल का इस्तेमाल, मिलेंगे ये कमाल के लाभ,जानें

Gulab Jal

Gulab Jal

Gulab Jal Benefits:हम सबको गुलाब के फूल बहुत पसंद होते हैं. कई प्रोसेस से होकर गुलाबजल को तैयार किया जाता है. गुलाबजल सिर्फ खूबसूरती के लिए ही नहीं, बल्कि आपकी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इस गुलाब के जल से आप अपना सौंदर्य कैसे निखार सकती हैं. इसी संबंध में यहां दिए जा रहे कुछ कारगर उपाय जानकर आप दंग रह जाएंगे.

Gulab Jal


गुलाबजल एंटीसेप्टिक और एंटी बैक्टीरियल गुणों से भरपूर माना जाता है. जो आपकी आंखों को धूल, प्रदूषण, जलन लालपन और मेकअप प्रोड्क्ट के हानिकारक तत्वों के प्रभाव से दूर रखने के लिए लाभकारी होते हैं.

Some benefits of Gulab Jal


कच्चे दूध में गुलाबजल मिलाकर करें इस्तेमाल


रात को सोने से पहले कच्चे दूध में गुलाबजल की कुछ बूदें मिलाकर कॉटन से चेहरे, गर्दन और हाथों की त्वचा को अच्छी तरह साफ करें. इससे त्वचा पर जमी दिन भर की धूल-मिट्टी हट जाएगी और त्वचा सुंदर दिखेगी. इसके नियमित इस्तेमाल से आपकी त्वचा के दाग-धब्बे भी दूर जाते हैं.


डार्क सर्कल्स को करेगा दूर


आंखों को डार्क सर्कल्स से बचाने के लिए खीरे को कद्दूकस करके उसका रस निकाल लें. अब इस रव में गुलाबजल की दो-चार बूंदें मिलाकर फ्रिज में रख दें और रात को सोने से पहले उसे आंखों की पलकों के ऊपर रखें. इससे डार्क सर्कल्स तो दूर हो ही जाते हैं और आपकी थकी हुई आंखों को भी बेहद आराम मिलता है.

ये भी पढ़ें: Broken Heart: मर्द को भी होता है दर्द, रोना कमजोरी की निशानी नहीं, जानें क्या कहती है स्टडी

Exit mobile version