Site icon Bloggistan

Gold Nath Design: सोने की ये नथ अपनी खूबसूरती से चुरा रही सबका दिल!डिजाइन है इतना क्यूट कि महफिल में दिखेंगी सिर्फ आप

Gold Nath Design

Gold Nath Design

Gold Nath Design: वैसे तो तो महिलाओं को गोल्ड का ज्वैलरी पहनना काफी पसंद होता है. जिसमें मंगलसूत्र, टिका, कान आदि का शामिल है. किंतु एक और गहना है जिसे महिलाएं पहनना खूब पसंद करती है. जी हां! दरअसल हम जिस ज्वैलरी की बात कर रहे हैं उसे नाथ यह नोक रिंक भी कहते हैं. इसे पहनने के बाद किसी भी महिला की खूबसूरती में चार चांद लग जाता है. ऐसे में अगर आप भी किसी खूबसूरत नाथ के डिजाइन की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए बिलकुल सही है. आज हम आपको इस लेख में खूबसूरत नथ डिजाइन के बारे में बताएंगे जिसे आप शादी, पार्टी के दौरान पहन सके.

Gold Nath Design

बाजार में आपको नोज पिन के कई ट्रेडिशनल डिजाइन (traditional design) मिल जाएंगे, लेकिन अब नोज पिन डिजाइन में काफी फैंसी लुक आ गए हैं. ऐसे में चलिए कुछ न्यू डिजाइन को देखते हैं.

Gold Nath Letest Design

मराठी लुक वाला नथ

Gold Nath Design

मराठी नथ को केवल दुलहन ही नहीं हर कोई पहनता है. मराठी महिलाएं इसे किसी भी पर्व, त्यौहार में पहनना पसंद करती है. इस नथ को काफी खूबसूरती से डिजाइन किया गया है. यह नथनी जितनी खूबसूरत होती है उतना ही टिकाऊ होती है. आम तौर पर, इसका डिजाइन नाक के चारों ओर गोल हीरे के साथ आता है. वहीं इसके चारों साइड मोती से डिजाइन देखने को मिलता है.

ये भी पढ़ें: Summer Food for Babies: गर्मी में 6 माह से ऊपर के बच्चों को खिलाएं ये फूड, रहेंगे एकदम हेल्थी और फिट, तुरंत जानें

Gold Nath Design :पहाड़ी नथ

Gold Nath Design

वैसे तो पहाड़ी नथ हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के क्षेत्रों में विशेषकर पहना जाता है. किंतु वर्तमान में इसे पूरे देश में पहना जाता है. इस खूबसूरत डिजाइन वाले नथ को शादी के समय पहनने से महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लग जाता है. क्योंकि यह दिखने में काफी बड़ा होता है, जो दुल्हन की खूबसूरती को और भी बढ़ाता है.

Gold Nath Design : नेम वाली नथनी

Gold Nath Design

पिछले कुछ सालों में नेम वाली नथनी का काफी ट्रेंड देखा गया है. इसमें पति का नाम लिखा होता है, जो महफिल में सबका ध्यान अपनी ओर खींच लेता है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version