Site icon Bloggistan

इन राज्यों की लड़कियों शराब की हो चुकी हैं आदी, जानें क्या है वजह

Girls Addicted to Alcohol

Girls Addicted to Alcohol

Girls Addicted to Alcohol: शराब का सेवन आज के समय में स्वास्थ्य के लिए बहुत ही नुकसानदायक है लेकिन आए दिन लोग इसका सेवन और भी अधिक मात्रा में कर रहे हैं. भारत में शराब का सेवन लोग शराब के सेवन में 18 वर्ष से 50 वर्ष के आयु के पूर्व सबसे ज्यादा शामिल है. एक रिपोर्ट के अनुसार आंध्र प्रदेश राज्य की लगभग 28 फ़ीसदी आबादी शराब का सेवन करती है जिनमें 53% पुरुष और 24% महिलाएं शामिल हैं.

इस राज्य की लड़कियां हैं शराब की आदी

आंध्र प्रदेश की लड़कियां ही सबसे अधिक शराब का सेवन करती है. इसके बाद तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल में देश भर की कुल शराब का लगभग 45% हिस्सा खपत होता है. इसके बाद पंजाब, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश और गोवा में शराब की खपत सबसे ज्यादा होती है. दिल्ली और मुंबई में लड़कियां सबसे ज्यादा संख्या में शराब का सेवन करती हैं.

ये भी पढ़ें: Meditation से यूरिक एसिड लेवल रहेगा कंट्रोल, ऐसे किया तो मिलेंगे और भी कई फायदे

ग्रामीण इलाकों की महिलाएं ज्यादा पीती हैं शराब

शहरी राजू के मुकाबले ग्रामीण राज्यों की महिलाएं सबसे ज्यादा शराब का सेवन करती है एक रिपोर्ट के अनुसार देश की कुल आबादी का 1.3 % महिलाएं शराब का सेवन करती हैं. जिम शहरी इलाकों में केवल 0.6% और ग्रामीण इलाकों में 1.6 % महिलाएं शराब का सेवन करती है.

लड़कियों को सबसे ज्यादा पसंद है ये शरा

लड़कियां शराब को स्वाद के लिए पीतीं हैं. खासकर पुरुषों की अपेक्षा दूसरे किस्म के शराब पीना पसंद करती हैं. लड़कियां बीयर, वाइन और लाइट ड्रिंक जैसे अल्कोहल का सेवन करती हैं. वाइन और बीयर मीठा होने के कारण लड़कियां इसे सबसे ज्यादा पसंद करती हैं. लड़कियों को रेड वाइन सबसे ज्यादा पसंद होता है.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version