Site icon Bloggistan

Permanent Makeup Side-effects:परमानेंट मेकअप करवाने से हो सकती है एलर्जी जैसी गंभीर समस्या, पढ़ें इसके साइड इफेक्ट्स

Permanent Makeup side-effects

Permanent Makeup

Permanent Makeup Side-effects:परमानेंट मेकअप आजकल मेकअप का परमानेंट विकल्प है, जो महिलाएं खुद को सुंदर दिखाने के लिए यूज़ कर रही हैं. जिस तरह से टेम्पररी टैटूज़ और परमानेंट टैटूज़ होते हैं. उसी तरह से परमानेंट मेकअप होता है. इसमें मेकअप निकलता नहीं है.

रिपोर्ट की मानें तो परमानेंट मेकअप कभी नहीं करवाना चाहिए. इसके कई सारे साइड इफेक्ट्स होते हैं. लेकिन फिर भी अगर आप परमानेंट मेकअप कराना चाहती हैं, तो एक बार फिर से सोच लें क्योंकि ये बहुत मुश्किल से निकलते हैं और काफी दिनों के बाद निकलते हैं. आपको परमानेंट मेकअप करवाना चाहिए या नहीं इसके लिए पहले इसके साइड इफेक्ट्स भी जान लेना जरूरी है-

परमानेंट मेकअप के साइड इफेक्ट्स (Permanent Makeup Side-effects)

एलर्जी

कई बार परमानेंट मेकअप एलर्जी जैसी गंभीर समस्या देकर जाता है. वैसे तो इस मेकअप में यूज़ करने वाले रंग सेफ होते हैं, लेकिन कई बार ये रंग चेहरे पर सूट नहीं करते जिसके कारण एलर्जी की गंभीर समस्या पैदा हो जाती है.

ब्लीडिंग होना

कई बार परमानेंट मेकअप ब्लीडिंग होना जैसी गंभीर समस्या देकर जाता है. वैसे तो इस मेकअप में यूज़ करने वाले उपकरण सेफ होते हैं, लेकिन कई बार ये चेहरे पर सूट नहीं करते जिसके कारण ब्लीडिंग होना जैसी समस्या पैदा हो जाती है.

स्किन पर लाल धब्बे और चकत्ते होना

कई बार परमानेंट मेकअप स्किन पर लाल धब्बे और चकत्ते होना जैसी गंभीर समस्या देकर जाता है. वैसे तो इस मेकअप में यूज़ करने वाले उपकरण सेफ होते हैं, लेकिन कई बार ये चेहरे पर सूट नहीं करते जिसके कारण स्किन पर लाल धब्बे और चकत्ते होना
समस्या पैदा हो जाती है.

ये भी पढ़ें:Summer Masala buttermilk: गर्मियों के मौसम में जरूर ट्राई करें ये बटर मिल्क रेसिपी, ठंडक के एहसास के साथ गर्मी हो जाएगी छूमंतर

परमानेंट मेकअप करवाते समय इन बातों का रखें ध्यान –

परमानेंट मेकअप करवाने के लिए यह बेहद जरुरी है कि आप यह मेकअप किसी एक्सपर्ट के द्वारा ही करवाएं, क्योंकि यह मेकअप हमेशा के लिए होता है और इसे हटाना मुश्किल होता है. इसलिए परमानेंट मेकअप किसी एक्सपर्ट से ही करवाएं ताकि वो एक बार में ही आपकी खूबसूरती को सवारं दें.

जहां आप परमानेंट मेकअप करवा रही हो वहां पर हाइजिन का खास ख्याल रखा जाता हो. इस्तेमाल में की गई चीजें डिस्पोजेबल होनी चाहिए.

जहां परमानेंट मेकअप किया जा रहा हो वहां लाइट की पूर्ण व्यवस्था होनी चाहिए ताकि मेकअप की बारीक से बारीक लकीर को देखा जा सकें.

परमानेंट करवाते वक्त इस बात का ख्याल रखें कि इस्तेमाल किए जाने वाले प्रोडक्टस की क्वाॅलिटी अच्छी हो ताकि कोई साइड इफेक्ट ना हो.

अगर आपकी स्किन सेंसटिव हो तो कान के पीछे एक टेस्ट पैच करवा के देख लें, जिससे आपको पता चल सकें कि कहीं इसे करवाने पर आपको कोई परेशानी तो नहीं होगी.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version