Site icon Bloggistan

Teej Makeup:तीज पर इन मेकअप टिप्स से मिनटों में पाएं अमेजिंग लुक,ऐसे करें वाटरप्रूफ मेकअप

Teej Makeup Tips

Teej Makeup Tips

Teej Makeup Tips: पवित्र श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरियाली तीज कहा जाता है. इस वर्ष हरियाली तीज 31 जुलाई को है. हरियाली तीज महिलाओं द्वारा अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए मनाया जाने वाला एक विशेष त्योहार है. अगर कुंवारी लड़कियां भी इस दिन वरदान मांगती हैं तो उन्हें योग्य साथी मिलता है .इसलिए इस दिन महिला वर्ग में एक अलग ही उत्साह देखने को मिलता है.

यह त्यौहार लड़कियों और महिलाओं के लिए बहुत खास माना जाता है. इस उत्सव में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है.तीज का त्योहार सुहागिनों के लिए बेहद स्पेशल दिन होता है.मेंहदी, पारम्परिक कपड़े, गहने और मेकअप इस त्योहार की खासियत होते है.लेकिन मानसून में मेकअप करना थोड़ा मुश्किल काम होता है. इस मौसम में मेकअप बहुत सोच समझ कर करने की जरूरत होती है.तो चालिए जानते हैं इस तीज कैसे करें वाटरप्रुफ मेकअप –

ये भी पढ़ें:Summer Makeup Products: गर्मियों में बड़े काम की है ये स्वेट फ्री प्री मेकअप टिप्स,अब पसीने से नहीं खराब होगा मेकअप

तीज पर ऐसे करें वाटरप्रुफ मेकअप (Teej Makeup)

स्टेप 1
चेहरे की सफाई और टेनिंग हटाएं

जब भी आप अपने चेहरे पर मेकअप लगाएं तो उसे लगाने से पहले उसे अच्छे से साफ कर लें. सबसे पहले चेहरे की अच्छे से क्लींजिंग और टोनिंग करें. इसके बाद आप अपने चेहरे को बर्फ से भी साफ कर सकते हैं.इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा.

स्टेप 2
चेहरे को मॉइस्चराइज़ करें

चेहरे की क्लींजिंग और टोनिंग के बाद चेहरे को मॉइस्चराइज करना न भूलें. इससे चेहरे की नमी बरकरार रहती है और चेहरा रूखा नहीं दिखता.

स्टेप 3

फाउंडेशन का प्रयोग करें

फाउंडेशन बेस चेहरे को चिकना और एक समान बनाता है.फाउंडेशन लगाते समय अपनी त्वचा के रंग का ध्यान रखें.

स्टेप 4

कंसीलर और फेस प्राइमर लगाएं

कंसीलर की मदद से चेहरे के दाग-धब्बों को छुपाया जा सकता है.कंसीलर के डॉट्स लगाएं और स्पंज से सेट करें.फिर चेहरे पर फेस प्राइमर लगाएं. इससे चेहरे पर मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है.

स्टेप 5
आंखों का मेकअप

इसके बाद आई मेकअप में आंखों पर आईशैडो लगाएं और फिर मस्कारा और मस्कारा लगाएं.लिक्विड काजल की जगह पेंसिल काजल का इस्तेमाल करना आसान होगा.

स्टेप 6

लास्ट में लिपस्टिक
अपनी साड़ी से मैच करती हुई लिपस्टिक लगाएं.एक डॉर्क शेड और मोटा लिप लाइनर भी एक त्यौहार के रूप में सामने आएगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version