Site icon Bloggistan

डायबिटीज और बालों के लिए औषधि से कम नहीं हैं ये फल, ऐसे खाने से मिलते हैं कई चमत्कारिक फायदे

Fruits for Diabetes and Hair Health: डायबिटीज लेवल अधिक होने के साथ-साथ शरीर में और भी कई बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है. एक रिपोर्ट के अनुसार शुगर की समस्या से परेशान लोगों में बाल झड़ने की समस्या भी बढ़ जाती है. हालांकि डाइट में कुछ खास तरह के पोषक तत्वों से भरपूर फलों के सेवन से डायबिटीज को कंट्रोल के साथ-साथ बाल झड़ने की समस्या को रोका जा सकता है. आइए जानते हैं…

आंवला के सेवन से दूर होंगी समस्याएं

आंवला में विटामिन-सी के साथ-साथ और भी कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं जो डायबिटीज और बाल झड़ने की समस्या को कंट्रोल करते हैं. कई तरह के पोषक तत्वों से भरपूर वाला के सेवन से शरीर में और कई गंभीर बीमारियां भी दूर होती है.

बाल झड़ने की समस्या से ऐसे पाएं छुटकारा

ये भी पढ़ें: इमर्शन रॉड से गर्म किया पानी सेहत के लिए है खतरनाक, भूलकर भी ना करें इस्तेमाल, जानें

बालों में मोरिंगा तेल का करें इस्तेमाल

बालों के हेल्थ के लिए मोरिंगा का तेल बेहद ही फायदेमंद होता है. मोरिंगा में पाया जाने वाला आयरन, कैल्शियम, पोटैशियम और विटामिन के तत्व बालों के ग्रोथ के लिए बेहद ही फायदेमंद होते हैं.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version