Site icon Bloggistan

Frizzy hair:फ्रिजी बालों की समस्या से पाना चाहते हैं छूटकारा,तो जरूर आजमाएं ये रूटीन

Haircare for busy mom's

Haircare for busy mom's

Frizzy hair:खूबसूरत, मुलायम और चमकदार बालों की चाहत हर किसी की होती है.लेकिन धूल-मिट्टी, प्रदूषण और धूप के कारण बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं.गलत प्रोडक्ट्स और हेयर स्टाइलिंग टूल्स के ज्यादा इस्तेमाल के कारण भी फ्रिजी बालों की समस्या हो सकती है. जिन लोगों के बाल ड्राई और फ्रिजी होते हैं, उन्हें हेयर फॉल की समस्या भी अधिक रहती है. तो आइए जानते हैं ऐसे हेयर केयर रूटीन के बारे में जिससे आप फ्रिजी बालों से छुटकारा पा सकते हैं –

फ्रिजी बालों से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये हेयर केयर रूटीन (Frizzy hair)

बालों को दें कटिंग

अगर आपके बाल नीचे की तरफ जाते ही रूखे और बेजान होकर दोमुंहे हो जाते हैं. तो इन का सबसे आसान उपाय हेयरकट है. किसी ऐसे हेयरकट को चुनें जो आपके बालों को स्पिल्ट एंड्स से बचाए और फ्रिज को कम करें.

बालों को बार-बार धोने से बचें

अगर आपकी आदत हर दिन बालों में शैंपू कर नहाने की है. तो फौरन इस आदत को कम कर दें. बालों में ज्यादा शैंपू करने से बाल ड्राई हो जाते हैं. इसलिए सप्ताह में कम से कम तीन दिन बाद ही शैंपू से बालों को धोना चाहिए.

जानें कौन सा शैंपू है आपके बालों के लिए सही

मार्केट में कई तरह के शैंपू मिलते हैं. अपने लिए सल्फेट फ्री और मॉइश्चराइजिंग शैंपू लें. जो बालों को हाईड्रेट करें. इससे बाल रूखे और बेजान नहीं होंगे.

बालों को डीप कंडीशन करें

बालों को कंडीशनर की मदद से जड़ों तक डीप कंडीशन करें. जिससे कि स्पिल्ट एंड्स से छुटकारा मिल जाए. इसके साथ ही बालों के लिए अच्छे क्वालिटी का सीरम जरूर लें. जिसे बालों पर लगाएं.अपने बालों के लिए सही सीरम का चुनाव करें. जो बालों को सूट करें.

ये भी पढ़ें:Mask for long hair:कमर तक बालों का है सपना,तो जरूर ट्राई करें ये होममेड हेयर मास्क,देखते ही देखते इतने लंबे हो जाएंगे बाल

Exit mobile version