Site icon Bloggistan

सर्दी के दिनों चेहरे का रंग हो सकता है काला, इन चीजों के सेवन से आएगी शानदार ग्लोइंग, पढ़ें

Face Care Tips in Winter: हल्दी और निखरती त्वचा के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं लेकिन सर्दी के दिनों में शरीर में कई तरह की पोषक तत्वों की कमी होने लगती है जिसका अवसर चेहरे की रंगत पर भी पड़ने लगता है. यदि आप भी डार्क स्किन की समस्या से परेशान है तो विटामिन-इ से भरपूर पोषक तत्वों का सेवन कर सकते हैं. आइए जानते हैं सर्दी के दिनों में चेहरा काला क्यूं होने लगता है और उससे बचाव के लिए कौन-कौन से उपाय अपनाए जा सकता है.

डार्क स्किन से छुटकारा दिलाता है बादाम

बादाम में कई तरह के सेहत को लाभ दिलाने वाले पोषक तत्व पाए जाते हैं. सर्दी के दिनों में बादाम के सेवन से कई गंभीर बीमारियां दूर होती है. शरीर में विटामिन ई की कमी की पूर्ति के लिए बदाम का सेवन किया जा सकता है. बादाम के सेवन से डार्क स्किन की समस्या भी खत्म होती है.

मूंगफली स्किन हेल्थ के लिए फायदेमंद

ठंड के मौसम में मूंगफली का सेवन बेहद ही फायदेमंद होता है. प्रोटीन और विटामिन से भरपुर मूंगफली के सेवन से निकली त्वचा वापस आती है. मूंगफली के सेवन से शरीर को और भी कई गंभीर बीमारियों से लड़ने की ताकत मिलती है.

ये भी पढ़ें: सेहत के लिए बेहद फायदेमंद हैं मेथी के पराठे, स्वाद में पनीर भी फेल, पढ़ें रेसिपी

स्किन हेल्थ के लिए पालक की सब्जी है बेहतर

कई तरह के विटामिन और मिनरल्स से भरपूर पालक की सब्जी स्किन हेल्थ के लिए बेहतर मानी जाती है. त्वचा के रूकेपन और बेजान स्क्रीन पर निखार के लिए पालक का सेवन किया जाता है.

त्वचा की झुरियों को खत्म करता है एवोकाडो

एवोकाडो में विटामिन ई के पोषक तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा की झुरियां से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं. एवोकाडो के सेवन से सूर्य की यूवी किरण से होने वाले स्क्रीन डैमेज की समस्या खत्म होती है. एवोकाडो के सेवन से बेजान त्वचा को चमकदार बनाया जाता है.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version