Site icon Bloggistan

Eyesight Booster Drink: आंखों को रखना है स्‍वस्‍थ्‍य,तो दूध में मिलाकर पीएं सौंफ-काली मिर्च का पाउडर

Eye sight booster drink

#image_title

Eyesight Booster Drink:शरीर के साथ ही आंखों का भी देखभाल बहुत जरूरी है.ज्यातार लोग आंखों(Eyes) के समस्या से जूझ रहे होते हैं और इसे नज़रअंदाज़ करते है लेकिन आगे चलकर यह समस्या और भी बढ़ जाती है. तो आइए जानते हैं बेहदर आईसाइट विजन को बूस्ट करने वाले ड्रिंक के बारे में –

ड्रिंक बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री

काली म‍िर्च

काली म‍िर्च में एंटीऑक्‍सीडेंट्स की मात्रा मौजूद होती है. एंटीऑक्‍सीडेंट्स की‍ मदद से आंखों को यूवी रेज से बचाने में मदद म‍िलती है.

बादाम

बादाम में विटामिन ई पाया जाता है,जो आंखों के हेल्थ के लिए बहुत अच्छा है. इसका नियमित सेवन मोतियाबिंद को रोकने में मदद करता है.

सौफ

सौफ में विटामिन ए पाया जाता है ,जो आंखों के लिए जरूरी विटामिन है.बादाम में विटामिन ई पाया जाता है,जो आंखों के हेल्थ के लिए बहुत अच्छा है. इसका नियमित सेवन मोतियाबिंद को रोकने में मदद करता है.

आईसाइट बूस्टिंग ड्रिंक बनाने का तरीका

इस आईसाइट बूस्टिंग ड्रिंक के लिए आपको सौंफ, कली मिर्च, बादाम और मिश्री चाहिए.इन चारों चीजों को अच्छे से ब्लेंड कर ले और इनका पाउडर बना ले. इस पाउडर को एक एयरटाइट कंटेनर में स्टोर करके रखें , जिससे यह खराब न हो. अब जब भी आप दूध पीएं, उसमें यह पाउडर एक चम्मच मिलाएं और फिर नियमित तौर पर इसका सेवन करें . इस आईसाइट बूस्टिंग ड्रिंक को पीने के बाद आपको अच्छे रिजल्ट मिलेंगे.

ये भी पढ़ें:सर्दियों में सेहत और नास्ते के लिए बेस्ट है कद्दू का सूप,जानें आसान रेसिपी

Exit mobile version