Site icon Bloggistan

Dal Tadka Recipe: घर पर बनाए नागोरी दाल तड़का, उंगलियां चाटता रह जाएगा परिवार

recipe

Dal Tadka Recipe: खाना पीना तो हर किसी को पसंद होता है। अगर आप भी खाने पीने के शौकीन है, तो आप आसानी से घर पर ही राजस्थानी नागौरी दाल तड़का बना सकते हैं। राजस्थान में यह दिशा काफी फेमस है। अगर आप भी अपने डिनर का स्वाद बढ़ाना चाहते हैं। तो बिना मेहनत किए फटाफट नागौरी दाल तड़का रेडी करें यह आप चावल रोटी और परांठा हर किसी के साथ टेस्टी स्वाद के साथ खा सकते हैं। अगर आप डिनर में अपने परिवार को कुछ स्पेशल बना कर खिलाना चाहती हैं और डिनर का स्वाद और भी ज्यादा बढ़ाना चाहती हैं तो आप दाल तड़का शामिल कर सकते हैं पूरा परिवार उंगलियां चाट चटकार खाता रह जाएगा। तो चलिए जानते हैं कि क्या है नागोरी दाल तड़का की इजी रेसिपी।

घर पर इस तरह बनाए दाल तड़का

daal tadka

सामग्री

अरहर दाल
टमाटर
प्याज
हरी मिर्च 4 तीन छोटी छोटी कटी हुई
धनिया पाउडर
हल्दी
लाल मिर्च पाउडर
जीरा
अदरक और लहसुन पेस्ट
हींग
साबुत लाल मिर्च
घी या मक्खन
नमक

ये भी पढ़ें-Nail Art Designs: हाथों की खूबसूरती बढ़ा देंगे ये सिंपल नेल आर्ट के डिजाइंस, यहां है बेस्ट कोलेक्शंस

विधि

अगर आप अपने घर में ढाबा स्टाइल में दाल तड़का बनाना चाहती है। तो इस विधि से जरूर बनाएं दाल को कुकर में डालें फिर उसमें पानी मिले हल्दी नमक पकाने के लिए रख दें जब यह गल जाए तो गैस बंद कर दें। एक कड़ाही में एक चम्मच घी डालें प्याज डालें अदरक लहसुन का पेस्ट डालें हरी मिर्च डालकर इसे कुछ मिनट तक भूल ले। इसके बाद टमाटर लाल मिर्च और धनिया पाउडर भी डाल दें और हल्की आंच पर इसको पकाए।

इसके बाद इस पैन में उबली हुई दाल डालें और धीमी आंच पर कुछ देर तक पकाएं. जब यह पक जाए तो इसे गैस से उतार लें. इसके बाद एक पैन में घी डालें, जब यह गर्म हो जाए तो इसमें जीरा डालें. फिर इसमें साबुत लाल मिर्च के अलावा हींग का तड़का लगाएं. फिर इस तड़के को दाल में डालें और दाल को चम्मच से चलायें. अब इसे बारीक कटे हरे धनिये से सजाएं. आपकी ढाबा स्टाइल तड़का दाल तैयार है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version