Site icon Bloggistan

Coffee Face Pack : बेदाग और चमकदार चेहरे के लिए इस तरह करें कॉफी का इस्तेमाल, देखते रह जायेंगे लोग

Skin Care Tips

Coffee face pack

Coffee Face Pack : खराब लाइफस्टाइल और प्रदूषित वातावरण का चेहरे पर जरूरत से ज्यादा प्रभाव पड़ता है. ऐसे में स्किन केयर बहुत जरूरी है. हालंकि, इसके लिए आपको महंगे महंगे प्रोडक्ट्स को लगाने की जरूरत नहीं है. आप कुछ ही पैसों में अपने चेहरे की देखरेख कर सकते हैं. जी हां अपने बिलकुल सही सुना है. हम सभी के घर में कॉफी (Coffee) मौजूद होता है, जिसे चेहरे पर बड़ी ही आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है.

Coffee face pack

यह एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होती है और स्किन को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्स को दूर करती है. इसके अलावा, एजिंग साइंस कम करने में भी कॉफी का असर देखने को मिलता है. कॉफी चेहरे के दाग-धब्बे हटाने में भी मदद करती है और स्किन को निखारती है. ऐसे में चलिए जानते हैं इसे लगाने का तरीका…

ये भी पढ़ें : Odisha Traditional dishes : जा रहे हैं ओडिशा तो जरूर इन डिशेज को करें ट्राई,जिंदगी भर याद रहेगा स्वाद

कॉफी और बेसन का फेस पैक

पिंपल्स दूर करने के लिए आपको कॉफी और बेसन का फेस पैक अपने चेहरे पर लगाना चाहिए. फेस पैक बनाने के लिए 3 चम्मच कॉफी का पाउडर, एक चम्मच बेसन (Besan), 3 चम्मच शहद और 2 चम्मच एलोवेरा जैल लेकर मिला लें. और इसे अपने चेहरे पर अप्लाई करें और 15 से 20 मिनट बाद धूल लें.

Coffee Face Pack : कॉफी और हल्दी का फेस पैक

हम सभी इस बात से भली भांति परिचित है कि हल्दी चेहरे के लिए काफी अच्छा होता है. क्योंकि इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो चेहरे को चमकदार बनाता है. इसे बनाने के लिए एक चम्मच कॉफी पाउडर में डेढ़ चम्मच कच्चा दूध मिला लें. इसमें चुटकीभर हल्दी (Haldi) मिलाएं. अब इस फेस पैक की पतली परत चेहरे पर लगाएं और 10 से 15 मिनट बाद चेहरे को धूल लें.

कॉफी और नींबू का फेस पैक

कॉफी और नींबू से तैयार इस फेस पैक को लगाने पर स्किन को नमी मिलती है और स्किन से दाग-धब्बे (Dark Spots) खत्म होता है और चेहरे पर निखार आता है. नींबू के रस और कॉफी को मिलाकर फेस पैक बनाने के लिए दोनों ही चीजों को बराबर मात्रा में लेकर मिक्स कर लें. इस फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और कुछ देर बाद इसे धूल लें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version