Site icon Bloggistan

Beauty Tips: सर्दियों में ऑयली स्किन से हैं परेशान तो, त्वचा का यूं रखें ख्याल,मिलेगा प्राकृतिक निखार,जानें

Beauty Tips

Beauty tips

Beauty Tips: सर्दियों के मौसम में त्वचा में नमी की कमी होने के कारण त्वचा संबंधित कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में न केवल रूखी त्वचा का ध्यान रखने की जरूरत पड़ती है बल्कि इस मौसम में ऑयली स्किन का भी उतना ही खयाल रखना पड़ता है. इस मौसम में ऑयली त्वचा की देखभाल कैसे करनी चाहिए, इसके लिए यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं.जिसको फॉलो कर आप अपनी त्वचा का ख्याल रख सकते हैं.

Skin care


नेचुरल फेस पैक का इस्तेमाल

आप घर के नेचुरल फेस पैक का भी इस्तेमाल अपनी त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए कर सकते हैं. आप एलोवेरा, चंदन और मुल्तानी मिट्टी से बने फेस पैक का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. ये आपकी त्वचा पर नेचुरल ग्लो लाने काम करेंगे. ये आपकी त्वचा को गहराई से पोषण देने में भी मदद करेंगे.

क्लींजिंग का इस्तेमाल


त्वचा को दिन में कम से कम दो बार जरूर क्लीन करें. फेस धोने के लिए माइल्ड क्लींजर का इस्तेमाल जरूर करें. माइल्ड क्लींजर आपकी त्वचा पर जमा एक्स्ट्रा ऑयल को निकालने का काम करेगा. रोमछिद्रों में जमी गंदगी को दूर करेगा. इसके लिए हमेशा अपनी कीट में क्लींजर जरूर रखें.


मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल

ऑयली त्वचा वाले जेल बेस्ड मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल कर आप अपने स्किन का ख्याल रख सकते हैं. ये आपकी त्वचा को पोषण देने का काम करता है. ये आपकी त्वचा पर प्राकृतिक ग्लो लाने का काम करता है. ऑयली त्वचा वाले बहुत से लोग मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल नहीं करते हैं जिसकी वजह से उनकी त्वचा बेजान और रूखी दिखने लगती है.

टोनर का इस्तेमाल


शायद यह आपको पता नहीं होता लेकिन टोनर हमारे स्किन के लिए बहुत उपयोगी होता है. फेस वॉश करने के बाद टोनर का इस्तेमाल जरूर करें. टॉनर त्वचा के पीएच लेवल को बनाए रखने का काम करता है. इससे आपकी त्वचा फ्रेश नजर आती है. ये आपकी त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है. आप गुलाब जल का इस्तेमाल भी टोनर के रूप में कर सकते हैं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं.इसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य लें.

ये भी पढ़ें: Marriage Tips: शादी के बाद भी रिश्ते में भरपूर प्यार रहेगा बरकरार,जानें ये बेहतरीन रिलेशनशिप टिप्स

Exit mobile version