Site icon Bloggistan

Beauty Tips: ध्यान दें! अगर आपका भी चेहरा धूप से पड़ गया है काला तो, अपनाएं ये घरेलू नुस्खे , तुरंत दिखेगा असर

skin protection from the sun

skin protection from the sun

Beauty Tips: सर्दी के मौसम में हर कोई धूप में बैठना पसंद करता है. सर्दियों में धूप में बैठने से हर कोई को ठंड से राहत मिलती है साथ ही यह आपको ठंड से भी प्रोटेक्ट करता है. हम सभी जानते है कि, धूप में विटामिन डी पाया जाता है जो हमारे शरीर के लिए लाभदायक होता है. क्या आपने कभी सोचा है कि, अधिक देर धूप में बैठने से आपके स्किन पर भी असर होता है, बता दें कि, अधिक देर धूप में बैठने से आपके त्वचा को काफी नुकसान पहुंचता है. ऐसे में आप इन नुस्खे को घर में आसानी से ट्राई कर अपने स्किन में निखार ला सकते हैं.

Winter Tips for Skin::::


मलाई और हल्दी का फेस पैक


सर्दियों के दिनों में मलाई टैन को कम करने और स्किन की रंगत को बढ़ाने में मदद कर सकता है, वहीं हल्दी के एंटीसेप्टिक और जीवाणुरोधी इफेक्ट आपकी त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है. दूध का मलाई और हल्दी को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार और इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 से 30 मिनट बाद इसे धो लें.

ग्रीन टी और एलोवेरा जेल का फेस पैक

एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर ग्रीन टी को प्राकृतिक हाइड्रेशन गुणों वाले एलोवेरा जेल के साथ मिलाया जाता है, जो त्वचा की क्षति से लड़ता है.पहले ग्रीन टी बनाएं, फिर इसे ठंडा होने दें और एलोवेरा जेल और ग्रीन टी एक गाढ़ा पेस्ट बनाएं और चेहरे पर अप्लाई करें फिर, 20 से 30 मिनट फेस धो लें. कुछ ही दिनों में आपको बेहतर रिजल्ट मिलेगा.


कॉफी और गुलाब जल का फेस पैक


कॉफी और गुलाब जल के पेस्ट को फेस पर लगने से चहरे का कालापन कम होता है और चेहरे में निखार आता है.इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक चम्मच कॉफी लें और उसमे गुलाब जल डालकर फेस पैक बनाएं और चेहरे पर लगाएं. 20 से 30 मिनट बाद पानी से चहरे को धो ले.ऐसा कुछ ही दिन करने पर आपको इसका बेहतर असर दिखेगा.


नींबू का रस और शहद का फेस पैक


पैक आपकी त्वचा की रंगत को समान करेगा, रूखी त्वचा को मॉइस्चराइज करेगा.विटामिन सी से भरपूर नींबू का रस एक प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट है और शहद एक बेहतरीन हाइड्रेटिंग इंग्रेडिएंट है. इसका फेस पैक बनाने के लिए दो बड़े चम्मच नींबू का रस और एक बड़ चम्मच शहद मिलाएं. इसे लगाने के 30 मिनट बाद चेहरे को धो लें.

ये भी पढ़ें:Foreign trip: आप भी इस न्यू ईयर फॉरेन ट्रिप का बना रहे हैं प्लान तो, कम बजट में करें इन देशों का दीदार,जानें

Exit mobile version