Site icon Bloggistan

Mehnadi Design For kid’s: सिर्फ 5 मिनट में बच्चों के हाथों पर लगाएं ये क्यूट मेहंदी डिजाइन, देखें

Mehnadi Design For kid’s:किसी भी भारतीय शादी आपकी हथेलियों और पैरों पर कुछ खूबसूरत मेहंदी डिजाइन्स के बिना पूरी नहीं होती. मेहंदी, भारतीय संस्कृति का एक बहुत ही अभिन्न अंग हैं. शादी या त्यौहारों के मौके पर सिर्फ लड़कियों व महिलाओं को ही नहीं बल्कि बच्चों को मेहंदी का शौंक चढ़ जाता है. ऐसे में बच्चों को इससे बाहर क्यों छोड़ा जाए.तो आइए आज हम सिर्फ 5 मिनट में बच्चों के हाथों पर लगने वाले क्यूट मेहंदी डिजाइन्स को देखते है-

फ्लोरल चेन डिजाइन

बच्‍चों के छोटे-छोटे हाथों पर भारी मेहंदी डिजाइन की जगह आप फ्लोरल चेन डिजाइन लगा सकती हैं. इसे लगाना आसान भी है और यह बच्‍चों के हाथ पर काफी सुदंर भी नज़र आती है.

ट्रेडिशनल डिजाइन यह मेहंदी डिजाइन बेहद ट्रेडिशनल है. बच्‍चों के छोटे से हाथों पर मेहंदी की यह डिजाइन बहुत ही खूबसूरत दिखती है. वैसे तो इस मेहंदी डिजाइन को बड़े हाथों पर भी लगाया जाता है. मगर बच्‍चों के हाथों में यह कम समय में आसानी से लग जाती है और इससे बच्‍चे के हाथ भरे-भरे भी लगते हैं.

ये भी पढ़ें: Mehndi Designs For Back Blouse : पीठ पर लगाएं मेहंदी की ये 3 डिजाइंस और सिंपल ब्‍लाउज को दें डिजाइनर लुक,देखें

कार्टून वाली मेहंदी

बच्‍चों को कार्टून बहुत पसंद होता है. आप बच्‍चे के पसंद का कार्टून भी मेहंदी डिजाइन के रूप में उसके हाथों पर बना सकती हैं. इस मेहंदी डिजाइन को देख कर बच्‍चों का दिल भी खुश हो जाता है और उनके हाथ भी खूबसूरत दिखने लगते हैं.

भरी-भरी मेहंदी डिजाइन

अगर बच्‍चे के हाथ आकार में थोड़े बड़े हैं और बच्‍चा हाथों में भरी-भरी मेहंदी डिजाइन लगाने की जिद कर रहा है तो आप डबल बेल मेहंदी डिजाइन भी लगा सकती हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version