Site icon Bloggistan

Sawan Mehnadi Design: सावन में हाथों पर लगाएं ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइंस, हर कोई करेगा तारीफ

Sawan Mehnadi Design:सावन के महीना का इंतजार महिलाओं और लड़कियों को साल भर रहता है. सावन के पूरे महीने के लिए घर-घर में झूले डाले जाते हैं. महिलाएं खूब सजती-संवरती हैं. इस बार सावन का महीना और खास होने वाला है, क्योंकि इस बार सावन पूरे दो महीने तक चलेगा. ऐसे में हर महिला बेसब्री से इसका इंतजार कर रही है.

मेहंदी की वजह से हाथ और ज्यादा खूबसूरत लगने लगते हैं. ऐसे में आज हम आपको मेहंदी के कुछ ऐसे डिजाइन दिखाने जा रहे हैं, जिन्हें आप अपने हाथों में लगा कर हाथों की सुंदरता को और बढ़ा सकती हैं. सावन में महादेव की पूजा होती है ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे डिजाइन भी दिखाएंगे, जिनमें महादेव की तस्वीर बनी होगी. आइए देर ना करते हुए आपको भी मेहंदी के डिजाइन दिखाते हैं-

सावन में हाथों पर लगाएं ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइंस (Sawan Mehnadi Design)

शिवलिंंग

सावन के महीने में शिवलिंंग पर जल चढ़ाने का काफी महत्व होता है.ऐसे में आप अपनी मेहंदी में शिवलिंग की तस्वीर बना सकती हैं.

शिवलिंग पर जल चढ़ाती हुई महिला

अगर आप अपने हाथ में शिवलिंग पर जल चढ़ाती हुई महिला की तस्वीर बनाएंगी तो ये देखने मेहंदी में काफी प्यारी लगेगी. इसे अपनी हथेली के बीच में बनाएं और आस-पास हाथ भर लें.

ये भी पढ़ें:Fruit Cake Recipe:घर पर बेहद आसान तरीके से बनाएं बेहद लाजवाब फ्रूट केक, पढ़ें आसान रेसिपी

शिवालय की तस्वीर

अपने हाथों में आप शिवालय की तस्वीर बना सकती हैं. इसके लिए आपको बस हाथ के बीच में शिवलिंग बनानी है और उसके आस-पास घंटियां जरूर बनाएं.

झूला

अपने हाथों में आप झुला झूलती हुई लड़कियों की तस्वीर बना सकती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि सावन के महीने में जगह-जगह झूले डाले जाते हैं.

बारिश की तस्वीर

सावन का महीना बारिश की वजह से ही जाना जाता है, ऐसे में आप चाहें तो अपने हाथ में बारिश की तस्वीर बनाकर लोगों की तारीफ बटोर सकती हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version