Site icon Bloggistan

G20 सम्मेलन में सोने-चांदी के जिन बर्तनों में मेहमानों ने खाया था खाना,जानें अब उनका क्या होगा?

G20

G20

पिछले दिनों भारत में G20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया था. 9 और 10 सितम्बर को जी20 शिखर सम्मेलन में दुनियाभर के कई बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया था. इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो, इंग्लैंड के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक सहित कई बड़े नेता शामिल थे. इसके लिए दिल्ली में भारत मंडपम को वृहद स्तर पर तैयार किया गया था. इसमें भारत आए विदेशी मेहमानों के लिए विशेष तौर पर व्यवस्था की गई थी. आपको बता दें कि विदेशी मेहमानों को सोने और चांदी के बर्तन में भोजन परोसा गया था. ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि अब इन बर्तनों का क्या किया जाएगा.

जानें क्या होगा सोने चांदी के बर्तनों का

जिन सोने और चांदी के बर्तनों में विदेशी मेहमानों को खाना परोसा गया था अब उन बर्तनों का क्या किया जाएगा. यह सवाल आईटीपीओ के पीआरओ संजय वशिष्ठ से पूछने पर उन्होंने बताया कि जी20 में इस्तेमाल किए गए बर्तन हमारे लिए धरोहर हैं. आगे मंत्रालय से को भी और जैसा भी निर्देश मिलेगा हम वैसा ही करेंगे. हालांकि, कई लोग कह रहे हैं कि इनका इस्तेमाल भविष्य में होने वाले किसी अंतरराष्ट्रीय समिट या बैठक में किया जा सकता है.

ये भी पढे़ :Weather Update: पूरे देश में जमकर बरस रहा है मानसून,दिल्ली -यूपी में भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी 

G20 summit (goolge)

भारत मंडप में आयोजित किए जाएंगे इवेंट्स

सबसे पहले आपको बता दें कि भारत मंडपम इंडियन ट्रे़ड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन के अंतर्गत आता है. भारत मंडपम का कन्वेंशन सेंटर इतना विशाल है कि इसमें एक साथ हजारों लोग बैठ सकते हैं. ऐसे में संभव है कि जी20 के बाद अब इसे तमाम सरकारी इवेंट्स और कार्यक्रमों में इस्तेमाल किया जाए. संभव है कि इसका इस्तेमाल कॉरपोरेट्स बुकिंग के लिए भी किया जाएगा.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version