Site icon Bloggistan

Weather Update:दिल्ली- उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी,पढ़ें मैदान से लेकर पहाड़ी राज्यों के मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश के बंद होने का सिलसिला थम नहीं रहा है.राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं रही है.भारी बारिश के कारण यमुना का जल स्तर बढ़ गया है जिससे यमुना के आसपास के कई इलाके पानी में डूब चुके हैं.मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी इलाकों तक खूब बारिश पड़ रही है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में अगले 6 दिन तक पड़ेगी बारिश

दिल्ली में बारिश के लिए आज येलो अलर्ट जारी किया गया है.कल रात भी दिल्ली के कई इलाकों में
बारिश हुई है.दिल्ली में यमुना का जलस्तरखतरे के निशान से ऊपर पहुंच चुका है जिसके कारण यमुना के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई है.बारिश ने दिल्ली में पिछले 40 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.फिलहाल दिल्ली में अगले 6 दिन तक बारिश और आंधी रहने की संभावना है.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

Weather Update

यूपी के 50 जिलों में होगी बारिश

IMD ने राजधानी लखनऊ सहित 50 जिलों में अगले 5 दिन तक बारिश का अनुमान जताया है. जिसके कारण येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री है.

ये भी पढ़ें :Vande Bharat: बहुत जल्द रांची -हावड़ा रूट पर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस,ये हो सकता है टाइम टेबल

बिहार सहित इन राज्यों पड़ रही है भारी बारिश

मौसम विभाग ने बिहार में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.गुजरात,असम,अरुणाचल,प्रदेश,झारखंड,छत्तीसगढ़,असम,सिक्किम,बिहार, मध्य प्रदेश,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,सिक्किम,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा, मिजोरम,जम्मू कश्मीर में बारिश हो रही है.

उत्तराखंड में होगी भारी बारिश

उत्तराखंड के कुछ जिलों में भारी बारिश होगी जिसके कारण मौसम विभाग में रेड अलर्ट जारी कर दिया है.हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश पड़ने का सिलसिला थोड़ा थमा है लेकिन अभी भी कुछ हिस्सों में हल्की बारिश लगातार हो रही है. मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version