Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली में यमुना एक बार फिर खतरे के निशान से पार,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update Today:

Weather Update

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों अपना कहर बरपा रही है.दिल्ली में यमुना का जल स्तर बढ़ने के कारण यमुना के आसपास के कई इलाके पानी में डूब चुके हैं. मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी इलाकों तक खूब बारिश पड़ रही है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में यमुना खतरे के निशान से हुई पार

दिल्ली में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. आज भी दिल्ली में बारिश के लिए आज येलो अलर्ट जारी किया गया है.राज्य में यमुना का जलस्तर फिर एक बार बढ़ चुका है.बारिश ने दिल्ली में पिछले 40 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.फिलहाल दिल्ली में अगले 4 दिन तक बारिश और हल्की आंधी रहने की संभावना है.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

ये भी पढ़ें-Vande Bharat: देश में इन 4 नए रूट्स पर दौड़ेगी नई वंदे भारत एक्सप्रेस, जानें क्या होंगे बदलाव

Weather Update

यूपी में भी होती रहेगी बारिश

मौसम ने राजधानी लखनऊ सहित 50 जिलों में अगले 5 दिन तक बारिश का अनुमान जताया है. जिसके कारण येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री है.

इन राज्यों में येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बिहार में पटना समेत 26 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.गुजरात,असम,अरुणाचल,प्रदेश,झारखंड,छत्तीसगढ़,असम,सिक्किम,बिहार, मध्य प्रदेश,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,सिक्किम,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा, मिजोरम,जम्मू कश्मीर में बारिश हो रही है.

उत्तराखंड और हिमाचल में होगी भारी बारिश

IMD ने पहाड़ी राज्य हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.हिमाचल प्रदेश में चंबा जिले को छोड़कर सभी 11 जिलों में बारिश का 19 तारीख तक का येलो अलर्ट जारी किया गया है.मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version