Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली में यमुना खतरे के निशान से पार,जानें देश में मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: देश के अधिकतर राज्यों में मानसून के कारण खूब बारिश हो रही है.भारी बारिश के कारण दिल्ली में यमुना का जल स्तर बढ़ गया है.गुजरात से लेकर हिमाचल तक लोगों के काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. 23 साल बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि मानसून इतनी जल्दी पूरे देश में फैल चुका है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में यमुना में खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा पानी

आज भी दिल्ली में बारिश होने की पूरी संभावना है.दिल्ली में यमुना का जल खतरे के निशान से ऊपर पहुंच चुका है.जिसके कारण यमुना के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई है.बारिश ने भी दिल्ली में पिछले 40 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दिल्ली NCR में पिछले 4 दिन से लगातार भारी बारिश हो रही है.फिलहाल दिल्ली में अगले और कुछ दिन तक बारिश और आंधी रहने की संभावना है.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

Weather Update

लखनऊ में आज रहेगी बारिश

IMD ने राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में अगले 5 दिन तक बारिश का अनुमान जताया है.राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री है.

ये भी पढ़ें :Odisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे में रेलवे का बड़ा एक्शन,4 अधिकारियों को और किया सस्पेंड

इन राज्यों पड़ रही है भारी बारिश

गुजरात,असम,अरुणाचल,प्रदेश,झारखंड,छत्तीसगढ़,असम,सिक्किम,बिहार, मध्य प्रदेश,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,सिक्किम,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा, मिजोरम,जम्मू कश्मीर में बारिश हो रही है.

हिमाचल और उत्तराखंड में होगी बारिश

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश पड़ने का सिलसिला थोड़ा थमा है लेकिन अभी भी कुछ हिस्सों में हल्की बारिश लगातार हो रही है.हिमाचल में अभी तक भारी जान माल का नुकसान हो रहा है.मंडी में व्यास नदी भारी उफान पर है जिसके कारण मनाली चंडीगढ़ हाईवे के एक हिस्सा व्यास नदी में बह गया है.IMD के मुताबिक हिमाचल में 13 अप्रैल तक बारिश होती रहेगी. उत्तराखंड में भी बारिश और पहाड़ दरक रहे हैं. मौसम विभाग और दोनों राज्य सरकारों ने उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version