Site icon Bloggistan

Weather Update: देश में मौसम ने करवट,जानें कहां पड़ेगी कड़ाके की ठंड और बारिश

Weather Update: देश के मौसम तेजी के साथ बदलाव हो रहा है. जहां उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ चुकी है वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की भी शुरुआत हो चुकी है. राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर में तो ठंड के साथ प्रदूषण भी गंभीर स्तिथि में बना हुआ है. जिसके पहाड़ों भी न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जा रही है. आइए आपको देश के मौसम का हाल विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में ऐसा रहेगा मौसम 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम की बात करें तो आज दिल्ली में प्रदूषण गंभीर स्थिति में बना रहेगा. दिल्ली में AQI 388 पहुंच गया है. दिल्ली में तापमान का घटना बराबर जारी है. आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें:राजस्थान में चुनाव प्रचार थमा,199 सीटों पर 5 करोड़ से ज्यादा मतदाता 25 नवंबर को डालेंगे वोट

उत्तर प्रदेश ऐसा रहेगा मौसम 

आज उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में सुबह की शुरु हल्की धुंध से हुई है प्रदेश के अधिकतर इलाकों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहने की संभावना है. वहीं अधिकतम तापमान प्रदेश में 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. एनसीआर के जिलों में दिल्ली के कारण प्रदूषण गंभीर स्थिति में पहुंच गया है.

यहां होगी बारिश और बर्फबारी

आज केरल, तमिलनाडु में आंध्र प्रदेश छत्तीसगढ़ दक्षिणी में हल्की बारिश की संभावना है. वही पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश,उत्तराखंड,जम्मू कश्मीर लेह और लद्दाख में हल्की बारिश हो सकती है इसके साथ ही बर्फबारी की भी पूरी संभावना है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version