Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली के तापमान में आई बड़ी गिरावट,पहाड़ों में बर्फबारी हुई शुरू 

Weather Update: ठंड के साथ देश में एक बार फिर बारिश में दस्तक दे दी है. जहां पहाड़ों पर बर्फबारी होना शुरू हो गई है वहीं तमिलनाडु में भारी बारिश हो रही है. आइए आपको बताते हैं कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देश के मौसम का हाल आज क्या रहने वाला है.

दिल्ली में पड़ी कड़ाके की ठंड 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहेगा बता दें सोमवार का दिन दिल्ली का अब तक का इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा है कल न्यूनतम तापमान कल 11.8 डिग्री रहा है. आज भी दिल्ली में सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई है.

उत्तर प्रदेश में मौसम का हाल 

उत्तर प्रदेश के मौसम की बात करें तो आज प्रदेश में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहने की संभावना है प्रदेश के कई दिनों में आज दिन की शुरुआत कोहरे से हुई है. आज प्रदेश के किसी भी हिस्से में बारिश की कोई संभावना नहीं है.

ये भी पढ़ें:मध्य प्रदेश में भाजपा ने अबकी बार मामा शिवराज को क्यों नहीं घोषित किया मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी,पढ़ें विश्लेषण

अन्य राज्यों में मौसम का हाल

तमिलनाडु के अधिकतर जिलों में आज भारी बारिश देखने को मिल रही है. पिछले 2 दिन से भी तमिलनाडु और केरल में बारिश की गतिविधियां जारी है. झारखंड,मध्य प्रदेश,राजस्थान में तापमान में गिरावट देखी जा रही है लेकिन बारिश की संभावना कहीं पर नहीं है.

पहाड़ी राज्यों का हाल

पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड,लेह लद्दाख और जम्मू कश्मीर में बर्फबारी की शुरुआत हो चुकी है हिमाचल में कुछ जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version