Site icon Bloggistan

Weather Update: पहाड़ी राज्यों में तेज हुई बर्फबारी, जानें आज कहां कहां होगी बारिश 

Weather Update: पहाड़ों से लेकर मैदान तक ठंडी बढ़ती हुई नजर आ रही है विशेष कर उत्तर भारत के राज्यों में तापमान में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है जिसके कारण अब लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है. पहाड़ी इलाकों में तो बर्फबारी होना भी शुरू हो चुकी है आइए आपको मौसम का हाल विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में गिरा तापमान 

मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज ठंड पिछले दिनों की अपेक्षा ज्यादा महसूस की गई है और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तो अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है. बता दें दिल्ली में अभी तक न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस ही रहा है मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में आज तेज हवाएं भी चल सकते हैं इसके कारण मौसम में ठंडक देखने को मिलेगी.

ये भी पढ़ें: हिमाचल की वादियों और बर्फबारी को देखने का है मन,तो IRCTC का ये सस्ता टूर पैकेज देखें तुरंत

उत्तर प्रदेश में ऐसा रहेगा मौसम 

उत्तर प्रदेश के मौसम की बात करें तो प्रदेश में भी न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. प्रदेश में कई जिलों में आज कोहरा देखा गया है. मौसम विभाग में कहा है कि आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में आज बारिश हो सकती है.

पहाड़ी राज्य में माइनस में पहुंच सकता है तापमान

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल जम्मू कश्मीर में भी न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है मौसम विभाग में संभावना जताई है कि हिमाचल उत्तराखंड में तापमान जल्द ही माइनस में पहुंच सकता है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी होने की भी शुरुआत हो चुकी है

इन राज्यों में होगी आज बारिश

आज बिहार ,महाराष्ट्र,झारखंड,आंध्र प्रदेश,तमिलनाडु के कई इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही असम,नगालैंड,मणिपुर,मेघालय मिजोरम और त्रिपुरा में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version