Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली NCR में कड़ाके की ठंड हुई शुरू,इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट 

Weather Update: देश के मौसम में लगातार बदलाव होता जा रहा है कई राज्यों में जहां बारिश देखने को मिल रही है तो वहीं कई राज्यों में ठंड बढ़ चुकी है. पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी भी शुरू हो चुकी है. आइए आपको देश के मौसम का हाल विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में ऐसा रहेगा मौसम 

उत्तर भारत के राज्यों में सबसे ज्यादा तापमान में गिरावट राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में देखी जा रही है. आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री तो अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है. आज दिल्ली के मौसम की शुरुआत धुंध से हुई है.

ये भी पढ़ें:Rajasthan Assembly Election: राजस्थान में चुनाव प्रचार हुआ तेज,मोदी-योगी और हेमंत विश्व शर्मा करेंगे धुआंधार प्रचार

उत्तर प्रदेश 10 डिग्री पहुंचा तापमान 

उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में न्यूनतम तापमान गिरकर 10 डिग्री तक आप पहुंचा है वहीं अधिकतम तापमान यूपी में 28 डिग्री रहेगा. लगभग पूरी यूपी में कहीं भी बारिश की संभावना नहीं हैयानी मौसम शुष्क रहेगा.

इन राज्यों में होगी आज बारिश 

नागालैंड,मणिपुर,असम,मिजोरम में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है वहीं कर्नाटक,लक्षद्वीप केरल और तमिलनाडु के कुछ क्षेत्रों में भी आज हल्की बारिश होगी. 

पहाड़ से लेकर मैदान तक ये रहेगा हाल

पहाड़ी राज्य जम्मू कश्मीर और हिमाचल में आज कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं उत्तराखंड में न्यूनतम तापमान में गिरावट तो देखने को मिल रही है लेकिन बारिश की संभावना नहीं है. बिहार,छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान में भी न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है और सुबह के वक्त कोहरा भी आ रहा है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version