Site icon Bloggistan

Weather Update: इन राज्यों कड़ाके की ठंड पड़ना हुई शुरू,जानें देश के मौसम का हाल 

Weather Update: देश के कई राज्यों में न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. हालांकि अबकी बार ठंड आने में देरी देखी जा रही है भारतीय मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्यों सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में हल्की बरसात के साथ ठंड बढ़ने का संभावना बताई है.देश के देश के मौसम का हाल क्या रहने वाला है आइए उसके बारे में बताते हैं.

दिल्ली एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

सबसे पहले बात करते हैं दिल्ली एनसीआर के बारे में तो आपको बताते हैं दिल्ली एनसीआर में तापमान में लगातार गिरावट। देखने को मिल रही है आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री रह सकता है. दिल्ली में आज दिन की शुरुआत हल्के कोहरे से हुई है.

ये भी पढ़ें: केंद्र के अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने रखा बरकरार,कहा- जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल 

उत्तर प्रदेश के मौसम की बात करें तो आज प्रदेश में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में आज हल्की बारिश हो सकती है. 

इन राज्यों में भी बढ़ेगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक सिक्किम , उपहिमलयी   पश्चिम,बंगाल, मेघालय,मिजोरम, मणिपुर,त्रिपुरा और असम में ठंड बढ़ने का अनुमान है कहीं पहाड़िया जी हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी न्यूनतम तापमान में गिरावट हो रही है इसके साथ ही इन दोनों राज्यों में बर्फबारी शुरू हो चुकी है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version