Site icon Bloggistan

Weather Update: राजस्थान और गुजरात में बारिश का रेड अलर्ट,जानें देश अन्य राज्यों में मौसम का हाल 

Weather Update Today:

Weather Update

Weather Update: देश में मानसून की सक्रियता के बीच आज मौसम विभाग में राजस्थान और गुजरात में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार आज और 20 सितंबर को देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के साथ तूफान आने की संभावना भी व्यक्त की गई है.

Weather Update

दिल्ली में 20 सितंबर तक छाए रहेंगे बादल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग के अनुसार बादल छाए रहेंगे और राजधानी के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. दिल्ली के लोगों को आज भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. दिल्ली के तापमान की बात करें तो आज राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 27 और अधिकतम तापमान 34 रह सकता है.

ये भी पढ़े:Indian Railways: देश के अजब-गजब स्टेशनों में एक है ये स्टेशन,आते ही फोटो क्लिक करवाते हैं लोग,पढ़ें रोचक तथ्य 

यूपी में होगी हल्की बारिश 

मौसम विभाग के मुताबिक आज उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना व्यक्त की गई है. प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलती रहेगी. राजधानी लखनऊ में आज मौसम साफ रहेगा.

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट 

गुजरात राजस्थान मध्य प्रदेश के साथ 20 से 22 सितंबर तक छत्तीसगढ़ में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल, सिक्किम,झारखंड,बिहार में भी 22 सितंबर तक बारिश के साथ बिजली चमकने की भी संभावना है. वही उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है.

पूर्वोत्तर राज्यों का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वोत्तर राज्यों में भी आज जाने 19 सितंबर से लेकर 22 सितंबर तक बारिश का सिलसिला चलता रहेगा मौसम विभाग ने बताया है कि 19 से 22 सितंबर तक मेघालय मिजोरम अरुणाचल प्रदेश मणिपुर त्रिपुरा नागालैंड में हल्की बारिश हो सकती है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version