Site icon Bloggistan

Weather Update: उत्तराखंड,बिहार में रेड अलर्ट जारी,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में बारिश थमने का दौर शुरू हो चुका है.लेकिन फिर भी पहाड़ी राज्य उत्तराखंड, बिहार,सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

Weather Update

दिल्ली में हो सकती है हल्की बूंदाबांदी

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अब मानसून की कमजोर पड़ना शुरू हो चुका है.अभी तक बारिश की वजह से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिल रही है.आज (10अगस्त) भी संभावना है कि दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.
लेकिन दिल्ली में बारिश का यह सिलसिला अब धीरे धीरे रूकना शुरू हो गया है.अब एक बार फिर गर्मी दिल्ली के लोगों को परेशान करेगी.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

ये भी पढ़ें :Vande Bharat: अयोध्या-प्रयागराज-वाराणसी के बीच जल्द दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस,लगेगा इतना समय

पूर्वी यूपी में होगी हल्की बारिश

उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में अब मानसून की बरसात देखने को नहीं मिलेगी.पूर्वी उत्तर प्रदेश में 10 अगस्त को कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.प्रदेश में फिर एक बार गर्मी और उमस का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक 1 सप्ताह तक उत्तर प्रदेश में बारिश की उम्मीद कम है.

बिहार,सिक्किम में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने बिहार,सिक्किम,अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.वहीं 11 और 12 अगस्त को असम और मेघालय में भारी बारिश जारी अलर्ट जारी किया है.मिजोरम, मणिपुर, नगालैंड और त्रिपुरा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी

उत्तराखंड के कई जिलों में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है जिनमें प्रमुख रूप से नैनीताल जिला शामिल है. टिहरी,पौड़ी,गढ़वाल, देहरादून में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.अगले 5 दिन तक उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट दिया गया है.वहीं हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है. दोनों राज्यों में कहीं ना कहीं लगातार पहाड़ दरक रहे हैं.दोनों राज्य सरकारों ने फिलहाल उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version