Site icon Bloggistan

Weather Update: दिल्ली से लेकर मुंबई तक आज बारिश बरपाएगी कहर,जानें मौसम का हाल

Weather Update

Weather Update

Weather Update: दिल्ली और मुंबई में मानसून के एकसाथ दस्तक दे चुका है.जिसके कारण उत्तर भारत सहित देश के कई राज्यों में इस समय बारिश हो रही है. पहाड़ी राज्य हिमाचल और उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. आइए आपको मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली NCR में आज भी होगी बारिश

दिल्ली NCR में मानसून की एंट्री तय समय से 2 दिन पहने ही हो चुकी है.जिसकी वजह से दिल्ली एनसीआर में बारिश का सिलसिला दोबारा शुरू चुका है. फिलहाल अगले 2 दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान 27 जून तक 38-39 डिग्री के बीच व न्यूनतम तापमान 27 से 29 डिग्री के बीच बना रहेगा.

Weather Update

उत्तर प्रदेश में हुई मानसून की एंट्री

उत्तर प्रदेश में भी मानसून की एंट्री हो चुकी है.इसी को देखते हुए IMD ने 7 दिन तक बारिश होने का अलर्ट जारी किया है.आज भी यूपी के अधिकतर हिस्सों में गरज के साथ बारिश होगी.जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें-Vande Bharat: आज 5 वन्दे भारत एक्सप्रेस को पीएम दिखाएंगे हरी झंडी,पटना -रांची रूट का किराया हुआ जारी

इन राज्यों में हो चुकी है मानसून की एंट्री

मानसून महाराष्ट्र में एंट्री कर चुका है. बंगाल,झारखंड,पूर्वी यूपी,बिहार,मध्य प्रदेश और पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड,हिमाचल और कश्मीर में दस्तक देने के साथ-साथ मैदानी राज्य दिल्ली, हरियाणा,पंजाब और राजस्थान में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुका है,8 जुलाई तक पूरे देश में यह फैल जाएगा.

इन राज्यों में होगी आज भारी बारिश

आज अरुणाचल प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़,असम,सिक्किम,बिहार, ओडिसा,गुजरात,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,सिक्किम,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा, मिजोरम,जम्मू कश्मीर में बारिश होगी.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version