Site icon Bloggistan

Weather Update: मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश ने मचाया कोहराम,हिमाचल में रेड अलर्ट जारी

Weather Update

Weather Update

Weather Update: भारी बारिश से देश के अधिकतर हिस्सों में कोहराम मचा हुआ है.गुजरात से लेकर हिमाचल तक बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. मौसम विभाग के अनुसार इस महीने पूरे देश में बारिश होती रहेगी. 23 साल बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि मानसून इतनी जल्दी पूरे देश में फैल चुका है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली में बारिश ने तोड़ा 40 साल का रिकॉर्ड

दिल्ली में बारिश ने पिछले 40 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में 153 मिलीलीटर बारिश हो चुकी है.दिल्ली NCR में पिछले 2 दिन से लगातार भारी बारिश हो रही है.फिलहाल दिल्ली में अगले 3 दिन तक बारिश होने की संभावना है.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

Weather Update

यूपी में भी पड़ रही है बारिश

IMD ने राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में अगले 5 दिन तक बारिश का अनुमान जताया है.राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री हो सकता है. संभावना व्यक्त की जा रही है कि अगले 1 हफ्ते तक राजधानी में न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री के बीच रहेगा.

ये भी पढ़ें:Weather Update: दिल्ली NCR में येलो अलर्ट जारी,इन राज्यों में पड़ रही भारी बारिश,जानें

यहां हो रही है भारी बारिश

असम,गुजरात,अरुणाचल प्रदेश,झारखंड,छत्तीसगढ़,असम,सिक्किम,बिहार, मध्य प्रदेश,ओडिसा,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,सिक्किम,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा, मिजोरम,जम्मू कश्मीर में बारिश हो रही है.

हिमाचल और उत्तराखंड में पड़ रही खूब बारिश

पहाड़ी राज्य हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश अपना कहर बरपा रही है.मंडी में व्यास नदी भारी उफान पर है जिसके कारण मनाली चंडीगढ़ हाईवे के एक हिस्सा व्यास नदी में बह गया है.IMD के मुताबिक हिमाचल में 13 अप्रैल तक बारिश होती रहेगी. उत्तराखंड में भी बारिश और पहाड़ दरकने की ख़बरें सामने आ रही हैं. दोनों राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया गया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version